Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiFire Accident: शॉट सर्किट से घर में लगी आग, पति-पत्नी समेत दो...

Fire Accident: शॉट सर्किट से घर में लगी आग, पति-पत्नी समेत दो जवान बेटों की मौत

India News Delhi ( इंडिया न्यूज ), Fire Accident: एक बार फिर से दिल्ली में आग की घटना सामने आई है। दिल्ली के प्रेम नगर इलाके में सुबह तड़के एक मकान में आग लग गई, घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां पहुंचीं आग पर काबू पाने के लिए। आग पर काबू पा लिया गया, पर हादसे में चार लोगों की मौत हुई। मृतकों में पति-पत्नी और उनके दो जवान बेटे शामिल हैं।

यह है पूरा मामला

दिल्ली के प्रेम नगर इलाके में एक घर में आग लगने से एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई। मृतकों में पति-पत्नी और दो बेटे शामिल हैं। आग लगने की घटना से इलाके में अफरा-तफरी मच गई।

ये भी पढ़ें: IB Chief Tapan Deka: IB चीफ को मिला 1 साल का एक्सटेंशन, जानें कौन हैं तपन कुमार डेका?

आग लगने की घटना सुबह करीब साढ़े तीन बजे घर में हुई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई। दो दमकल गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया।

दिल्ली फायर सर्विस के अधिकारी के मुताबिक घर में लगी आग को बुझा दिया गया है। हादसे में चार लोगों की मौत हुई। सभी को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दम घुटने से उनकी मौत हुई। आग लगने का कारण इन्वर्टर में शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस हादसे की जांच कर रही है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

इन्वर्टर से हुआ शार्ट सर्किट

घर में लगी आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप ले लिया। स्थानीय लोगों के अनुसार आग की लपटों के साथ ही घर धुएं से भर गया था। शुरुआती जांच में पता चला है कि आग इन्वर्टर में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी। जिस जगह पर इन्वर्टर लगा था, वहां पर एक सोफा भी रखा हुआ था। इन्वर्टर में अचानक शॉर्ट सर्किट से निकली चिंगारी की वजह से सोफे में आग लग गई। सोफे के कवर से निकला धुआं घर में फैल गया।

ये भी पढ़ें: Delhi Fire News: उत्तम नगर की एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग, खिड़की से कूदी 11 साल की बच्ची

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular