Thursday, July 4, 2024
Homeबड़ी खबरGurugram pollution: गुरुग्राम में नहीं दिख रहा GRAP का असर, अभी से...

India News (इंडिया न्यूज़) : राजधानी दिल्ली से सटी साइबर सिटी गुरुग्राम में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। यहां GRAP लागू होने के बावजूद प्रदूषण के स्तर में कोई कमी देखने को नहीं मिल रही है। सामने आई जानकारी के अनुसार, साइबर सिटी गुरुग्राम की आबोहवा लगातार प्रदूषित होती जा रही है। वहीं, प्रशासन के लगातार लचीले रवैये को देखते हुए इसमें कमी की गुंजाइश बेहद कम नजर आ रही है।

अभी से बिगड़ा प्रदूषण का स्तर

बता दें, दिल्ली- एनसीआर में सर्दी के मौसम ने अभी दस्तक नहीं दी है कि प्रदूषण के स्तर में तेजी से बढ़ोतरी का स्तर रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ दिनों से साइबर सिटी गुरुग्राम में प्रदूषण का स्तर खराब श्रेणी में लगातार दर्ज किया जा रहा है। गुरुग्राम का एयर क्वालिटी इंडेक्स 200 से भी ज्यादा दर्ज किया गया है, जिससे आबोहवा दूषित होती जा रही है।

प्रदूषण पर रोकथाम के लिए GRAP पर कई टीमें गठित

प्रदूषण नियंत्रण विभाग के क्षेत्रीय अधिकारी कुलदीप सिंह की मानें तो प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए ग्रेप को लागू किया गया है। वहीं, पटाखों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। उन्होंने बताया है कि जिस तरह से प्रदूषण का स्तर बढ़ेगा, उस तरह से पाबंदियां भी बढ़ती चली जाएगी। सिंह के मुताबिक, ग्रेप के अलग-अलग चरण को लागू किया जायेगा। साथ ही गुरुग्राम में पांच ऐसी टीमों का गठन किया गया है जो जमीनी स्तर पर काम करेगी और प्रदूषण फैलाने वाले लोगों पर कार्रवाई कर चालान की प्रक्रिया भी अमल में लगाएगी।

also read ; दिल्ली पुलिस ने मिरांडा हाउस की छात्राओं के साथ पी कॉफी ; जानें वजह

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular