Thursday, July 4, 2024
Homeनेशनलअमित शाह की अध्य्क्षता में हुई हाई लेवल सुरक्षा मीटिंग, केंद्र ने...

अमित शाह की अध्य्क्षता में हुई हाई लेवल सुरक्षा मीटिंग, केंद्र ने J-K के लिए बनाई खास रणनीति

India News(इंडिया न्यूज़), Amit Shah : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार (2 जनवरी)को जम्मू-कश्मीर पर एक हाई लेवल सुरक्षा समीक्षा मीटिंग की अध्यक्षता की। बैठक में गृह मंत्री को सुरक्षा ग्रिड के कामकाज और सुरक्षा से जुड़े विभिन्न पहलुओं की समीक्षा की। ऐसा माना जा रहा है कि गृह मंत्री साह केंद्र शासित प्रदेश में हाल के हमलों के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा की समीक्षा कर रहे हैं।

शाह ने सुरक्षा से जुड़े विभिन्न पहलुओं की समीक्षा की

सामने आई जानकारी के अनुसार, बैठक में शाह ने जम्मू-कश्मीर में तैनात पुलिस, सेना और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) के बीच पूर्ण क्षेत्र प्रभुत्व और बेहतर समन्वय पर भी ध्यान केंद्रित किया। इसके आगे गृह मंत्री ने केंद्र शासित प्रदेश में स्थानीय खुफिया जानकारी को बढ़ावा देने और मजबूत करने की आवश्यकता पर भी जोर दिया।

बैठक में LG मनोज सिन्हा भी हुए शामिल

सामने आई जानकारी के अनुसार, इस उच्च स्तरीय बैठक में जम्मू-कश्मीर के LG मनोज सिन्हा और मुख्य सचिव अटल डुल्लू, राष्ट्रीय जांच एजेंसी के डीजी दिनकर गुप्ता, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशकों सहित गृह मंत्रालय और जम्मू-कश्मीर के अन्य संबंधित अधिकारी शामिल हुए।इसके अलावा बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, इंटेलिजेंस ब्यूरो के निदेशक तपन डेका और सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे भी मौजूद रहे।
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular