Sunday, July 7, 2024
Homeनेशनलएक तरह से विपक्ष का अविश्वास हमारे लिए शुभ होता है; ...

India News (इंडिया न्यूज़):  संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के तीसरे दिन 10 अगस्त (गुरुवार) को लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवाब दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि 2018 में भी ये ईश्वर का आदेश था कि विपक्ष ऐसा प्रस्ताव लेकर आए थे। प्रस्ताव हमारी सरकार का फ्लोर टेस्ट नहीं, ये विपक्ष का ही फ्लोर टेस्ट है। एक तरह से विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव हमारे लिए शुभ होता है। मोदी ने कहा कि मैं विपक्ष से कहना चाहूंगा कि थोड़ी मेहनत करके आएं। आपसे 2018 में कहा था कि मेहनत करके आने लेकिन पांच साल में भी कुछ नहीं बदला।

सरकार की तरफ से लगाई जा रही हैं सेंचुरी

पीएम मोदी ने विपक्ष पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष ने सही से चर्चा नहीं की फील्डिंग विपक्ष ने लगाई, चौके-छक्के यहीं से (सरकार की तरफ से) लगे। विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव पर नो बॉल-नो बॉल कर रहा है| जबकि सरकार की तरफ से सेंचुरी लगाई जा रही हैं

विपक्ष से कहना चाहूंगा कि थोड़ी मेहनत करके आएं-मोदी

मोदी ने कहा कि मैं विपक्ष से कहना चाहूंगा कि थोड़ी मेहनत करके आएं। आपसे 2018 में कहा था कि मेहनत करके आने लेकिन पांच साल में भी कुछ नहीं बदला।

ये विपक्ष का ही फ्लोर टेस्ट है

उन्होंने कहा कि 2018 में भी ये ईश्वर का आदेश था कि विपक्ष ऐसा प्रस्ताव लेकर आए थे। प्रस्ताव हमारी सरकार का फ्लोर टेस्ट नहीं, ये विपक्ष का ही फ्लोर टेस्ट है। एक तरह से विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव हमारे लिए शुभ होता है।

सत्ता की भूख आपके दिमाग पर सवार है-मोदी

मोदी ने कहा कि विपक्ष के कुछ दलों के आचरण ने सिद्ध कर दिया है कि उनके लिए देश से बड़ा दल है। आपको गरीब की भूख की नहीं, सत्ता की भूख आपके दिमाग पर सवार है। आपको देश के युवाओं के भविष्य की नहीं, अपने राजनीतिक भविष्य की चिंता है।

इस प्रस्ताव में नजर आई कुछ विचित्र चीजें 

पीएम मोदी ने कहा कि इस प्रस्ताव में कुछ विचित्र चीजें नजर आई। सबसे बड़े विपक्षी दल के नेता का बोलने की सूची में नाम ही नहीं था। लेकिन इस बार अधीर बाबू (रंजन) का क्या हाल हो गया। उनको बोलने का मौका नहीं दिया। अमित भाई (शाह) ने कहा तो मौका दिया। लेकिन गुड़ का गोबर कैसे करना है उसमें ये माहिर हैं।

विपक्ष जिसका बुरा चाहता है, उसका भला हो रहा-पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने कहा कि जब भी घर में कुछ अच्छा होता है तो काला टीका लगाया जाता है। आज देश की जो वाह वाही हो रही है, आपने संसद में काले कपड़े पहनकर देश को काला टीका लगाने का काम किया है। विपक्ष जिसका बुरा चाहता है, उसका भला हो रहा।

also read ; भारत अपने भविष्य के विकास के बारे में आशावादी और सकारात्मक होने की एक दुर्लभ स्थिति में है; निर्मला सीतारमण

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular