Monday, July 8, 2024
Homeबड़ी खबरIND vs AUS : वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की सफल शुरुआत...

India News (इंडिया न्यूज़) : अपने घर में वर्ल्ड कप खिताब का सूखा खत्न करने की उम्मीद के साथ मैदान पर उतरी टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत की है। बता दें, चेन्नई में गेंदबाजों के कहर वाले मुकाबले में भारतीय टीम ने केएल राहुल की बेहतरीन पारी और विराट कोहली के साथ उनकी यादगार साझेदारी के दम पर 6 विकेट से जीत हासिल की है। इस मुकाबले में कंगारू टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुना था।

राहुल -कोहली ने ऑस्ट्रेलिया से छीनी जीत

पहले रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह के सामने ऑस्ट्रेलिया सिर्फ 199 रन पर ढेर हो गई थी, बाद में 200 का टारगेट चेज करने उतरी टीम इंडिया ने भी 2 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिये थे। फिर यहां से कोहली और राहुल के बीच 165 रन की यादगार पार्टनरशिप हुई। कोहली ने 116 गेंदों में 85 रन की पारी खेली। वो शतक बनाने से चुके, उन्हें जोश हेजलवुड ने आउट किया। वहीं, केएल राहुल अंत तक नाबाद रहे। राहुल ने 115 गेंदों में 97 रन की मैच जिताऊ पारी खेली।

दोनों टीमों की प्लेइंग -11

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, एम मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, पैट कमिंस (सी), मिचेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, के एल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, एम सिराज, जसप्रीत बुमराह।

ALSO READ ; जानिए कौन हैं ‘jarvo 69’ ; जिसने भारत -ऑस्ट्रेलिया मैच के बीच किया ड्रामा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular