Sunday, July 7, 2024
Homeबड़ी खबरIND vs ENG: इंगलैंड के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैच से...

IND vs ENG: इंगलैंड के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैच से विराट कैहली हुए बाहर, जानें क्या है कारण

India News(इंडिया न्यूज़) IND vs ENG: विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों से बाहर रहेंगे। इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज के पांच मैच खेले जाएंगे। कप्तान रोहित और भारतीय टीम के सदस्यों के साथ बातचीत करते हुए कोहली ने कहा कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। कोहली के बिना टीम इंडिया गुरुवार को हैदराबाद में सीरीज की शुरुआत करने के लिए इंग्लैंड से भिड़ेगी।

इस वजह से नही खेलेंगे विराट कोहली 

विराट कोहली ने निजी कारणों का हवाला देते हुए बीसीसीआई से इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों से नाम वापस लेने की गुज़ारिश की है बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, यह स्टार बल्लेबाज को हमारा समर्थन है और हमें टेस्ट सीरीज में सराहनीय प्रदर्शन करने के लिए टीम के बाकी खिलाड़ियों की क्षमताओं पर भरोसा है।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पुष्टि की है कि टीम इंडिया जल्द ही कोहली के रिप्लेसमेंट की घोषणा करेगी. कोहली ने भारत के लिए 113 टेस्ट मैच खेले हैं। 35 वर्षीय खिलाड़ी ने एशियाई दिग्गजों के लिए 191 टेस्ट पारियों में 49.16 की औसत से 8,848 रन बनाए हैं। भारत के पूर्व कप्तान ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में 29 शतक और 30 अर्धशतक बनाए हैं। (IND vs ENG)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की पिछली टेस्ट श्रृंखला में, कोहली मेहमानों के लिए अग्रणी रन-स्कोरर थे। भारत ने केपटाउन में पहली बार प्रोटियाज़ को हराकर दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। अनुभवी भारतीय बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध होंगे, जो 15 फरवरी को सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले इंग्लैंड के हैरी ब्रूक भी निजी कारणों से भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हट गए थे।

ये भी पढ़े- Ayodhya Ram Mandir: “सदियों का इंतजार तो खत्म हो गया, अब आगे क्या?…”, राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठआ पर बोले PM मोदी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular