होम / निर्णायक मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को हराया , 2 -1 से जीती सीरीज

निर्णायक मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को हराया , 2 -1 से जीती सीरीज

• LAST UPDATED : August 2, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) : वेस्टइंडीज और भारत के बीच 3 मैचों की सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला मंगलवार को ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला गया। बता दें, यह मैच दोनों टीमें के लिए काफी महत्वपूर्ण था , क्योंकि जो टीम जीत हासिल करती सीरीज उसके नाम होता। मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे शुरू हुआ। इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने बनाया पहाड़ सा लक्ष्य

बता दें, पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने पहाड़ जैसा विशाल स्कोर खड़ा किया। भारत ने दोनों ओपनर शुभमण और ईशान ने धमाकेदार अर्धशतक जड़ा। इसके बाद हार्दिक और संजू सैमसन ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। भारतीय बल्लेबाजों ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को जमकर कूटा। भारत ने वेस्टइंडीज के सामने 352 रनों का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में वेस्टइंडीज टीम 151 रन पर ढेर हो गयी।

2006 से विंडीज में एक भी सीरीज नहीं हारा भारत

बता दें, यह मैच जीतने के साथ टीम इंडिया ने अपने उस रिकॉर्ड को भी बरक़रार रखा। जिसमें उसने साल 2006 से विंडीज में सीरीज नहीं हारी है। वहीं मेजबान कैरेबियाई टीम लंबे अरसे से चले आ रहे वनडे सीरीज के खिताबी सूखे को खत्म करने के इरादे से उतरी लेकिन उसके हाथ निराशा ही लगी। मालूम हो, भारत ने पहला वनडे 5 विकेट से जीता था जबकि विंडीज ने दूसरे वनडे में टीम इंडिया को 6 विकेट से मात दी थी।

also read ; भारत और वेस्टइंडीज के बीच निर्णायक मुकाबला आज, सीरीज में 1 -1 की बराबरी पर हैं दोनों टीमें

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox