Sunday, July 7, 2024
Homeबड़ी खबरदूसरे टी -20 मुकाबले में भारत ने आयरलैंड को रौंदा ; सीरीज...

India News (इंडिया न्यूज) : भारत और आयरलैंड के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला डबलिन में खेला गया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 185 रन बनाए। इस मुअकबले को जीतने के लिए आयरलैंड की टीम को 186 रन बनाने थे। हालांकि, आयरलैंड की टीम 185 के जवाब में महज 152 रन ही बना सकी। आयरलैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन एंड्रयू बालबर्नी ने बनाये , एंड्रयू ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 72 रन बनाए, हालांकि वो टीम को जीत नहीं दिला सके।

भारत ने सीरीज पर जमाया कब्जा

बात दें, भारत और आयरलैंड के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला टीम इंडिया ने 33 रन से जीता। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारत ने न सिर्फ सीरीज में बढ़त बनाई है बल्कि सीरीज पर भी कब्ज़ा कर लिया है। मालूम हो, मुकाबले में आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था और गेंदबाजी चुनी थी।

ऋतुराज गायकवाड़ ने मुकाबले में ज्यादा तूफानी अर्धशतक

बता दें, इस मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया । टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 185 रन बनाए । भारत की ओर से ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार पारी खेली। ऋतुराज ने 43 गेंदों का सामना करते हुए 58 रन बनाए हैं। वहीं संजू सैमसन और रिंकू सिंह ने भी धमाकेदार पारी खेली है। वहीं, रिंकू सिंह ने 38 तो संजू सैमसन ने 40 रन कि पारी खेली। जबकि शिवम दुबे 22 रन बनाकर नाबाद रहे।

दोनों टीमों की प्लेइंग -11

भारत: यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमराह (कप्तान), रवि बिश्नोई।

आयरलैंड: एंड्रयू बालबर्नी, पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), लोर्कन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडायर, बैरी मैकार्थी, क्रैग यंग, जोशुआ लिटिल, बेंजामिन व्हाइट।

also read ; टीम इंडिया ने आयरलैंड को दिया 186 रन का लक्ष्य, ऋतुराज ने खेली धमाकेदार पारी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular