Friday, July 5, 2024
Homeबड़ी खबररोहित ने न्यूजीलैंड से लिया धोनी का बदला, पीएम मोदी ने दी...

India News (इंडिया न्यूज़) : भारतीय टीम ने आखिरकार विश्व कप में न्यूजीलैंड को 20 साल बाद हरा दिया है।भारत ने मोहम्मद शमी (54/5) की कातिलाना गेंदबाजी के बाद विराट कोहली (95), रोहित (46) और आखिरी समय में रविंद्र जडेजा (नाबाद 39) की जबरदस्त बैटिंग के दम पर न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया। मालूम हो,न्यूजीलैंड ने डेरिल मिचेल के शतक के दम पर 273 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जिसे भारत ने 48 ओवरों में 6 विकेट खोकर 174 रन बनाते हुए जीत हासिल किया।

विश्व कप में भारत की लगातार 5वीं जीत 

बता दें, विश्व कप 2023 में भारत की यह लगातार 5वीं जीत है और वह 10 अंकों के साथ अब पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गया है। इसके साथ ही भारत सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाइ करने के और भी करीब पहुंच गया है।

कोहली शतक चूके, नहीं कर सके सचिन के 49 शतकों की बराबरी

मालूम हो, पिछले मैच में शानदार शतक जड़ने वाले कोहली एक बार फिर उसी तरह की पारी खेल रहे थे। भारत को जीत के लिए 5 रनों की जरूरत थी और कोहली को शतक पूरा करने के लिए 5 रन ही चाहिए थे। ड्रेसिंग रूम में हर कोई जश्न के लिए तैयार था तभी कोहली हवा में शॉट खेल बैठे और शतक से 5 रनों से दूर रह गए। मैट हेनरी की गेंद पर ग्लेन फिलिप्स ने कैच लपका और कोहली सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों की बराबरी करने से चूक गए। इस मैच में कोहली ने 104 गेंदों में 95 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के जड़े।

पीएम मोदी ने टीम इंडिया को दी जीत की बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली शानदार जीत पर भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि यह एक शानदार टीम एफर्ट था, जिसमें सभी ने योगदान दिया। मैदान पर समर्पण और कौशल अनुकरणीय था।

also read ; भारत ने न्यूजीलैंड को विश्व कप में 20 साल बाद हराया, शमी-विराट ने जीता दिल

 

 

 

 

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular