Thursday, July 4, 2024
Homeनेशनलभारत अपने भविष्य के विकास के बारे में आशावादी और सकारात्मक होने...

India News (इंडिया न्यूज़): लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर चर्चा जारी है। आज चर्चा का तीसरा दिन है। मणिपुर के मुद्दे पर विपक्ष के वार पर आज सरकार की ओर से वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बोलना शुरू किया। बता दें, अविश्वास प्रस्ताव पर जैसे ही केंद्रीय मंत्री ने बोलना शुरू किया। उंनके स्पीच के बीच कांग्रेस, NCP और डीएमके सांसदों ने लोकसभा से वॉकआउट किया। निर्मला सीतारमण ने अपने वक्तवय के दौरान भारत अपने भविष्य के विकास के बारे में आशावादी और सकारात्मक होने की एक दुर्लभ स्थिति में है।

जयललिता के मुद्दे पर को DMK दिखाया आइना

मणिपुर मामले पर डीएमके संसद के बयान पर पलटवार करते हुए सीतारमण ने कहा, “मणिपुर, दिल्ली, राजस्थानराजस्थान कहीं भी हो, महिलाओं की पीड़ा को गंभीरता से लेना होगा। कोई राजनीति नहीं करनी चाहिए। लेकिन मैं इस पूरे सदन को 25 मार्च 1989 को तमिलनाडु विधानसभा में हुई एक घटना की याद दिलाना चाहता हूं तब तमिलनाडु में विधानसभा में जयललिता की साड़ी खींची गई थी। वे उस समय एलओपी थीं। वहां बैठे DMK सदस्यों ने उनके साथ धक्का-मुक्की की और उन पर हंसे। क्या DMK जयललिता को भूल गई है? तुमने उनकी साड़ी खींची, तुमने उनको अपमानित किया। उस दिन जयललिता ने शपथ ली कि जब तक वह मुख्यमंत्री नहीं बनेंगी, सदन में कभी नहीं आएंगी। दो साल बाद वे(जयललिता) तमिलनाडु की मुख्यमंत्री के रूप में लौटीं।

मोदी सरकार के विकास पर बोली वित्त मंत्री

बता दें, विपक्ष पर निशाना और अपनी सरकार के विकास कार्यों पर बोलते हुए वित्त मंत्री ने कहा ‘बनेगा, मिलेगा’ जैसे शब्द अब प्रचलन में नहीं हैं। आजकल लोग क्या उपयोग कर रहे हैं? बन गया, मिल गया, आ गया। यूपीए के कार्यकाल के दौरान लोग कहते थे बिजली आएगी, अब लोग कहते हैं बिजली आ गई। उन्होंने कहा गैस कनेक्शन मिलेगा, अब ‘गैस कनेक्शन मिल गया…उन्होंने कहा एयरपोर्ट बनेगा, अब एयरपोर्ट बन गया।

महंगाई पर बोली वित्त मंत्री

आज तक NCCF ने राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश में 8,84,612 किलो टमाटर वितरित किए हैं और यह आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा और इसे बढ़ाया भी जाएगा…आंध्रप्रदेश और कर्नाटक की थोक मंडियों में पहले से ही टमाटर की कीमतें 100 रुपये से नीचे कम होने लगी हैं और हमें उम्मीद है कि इससे हमें मदद मिलेगी। आज तक, हमने कोलार मंडी के माध्यम से टमाटर बुक कर लिया है – जो दिल्ली में 85 रुपये प्रति किलो पर आ रहा है…हमने आयात प्रतिबंध हटाकर नेपाल से आयात भी शुरू कर दिया है और नेपाल से टमाटर की पहली खेप वाराणसी, कानपुर में शुक्रवार तक ही पहुंचने की संभावना है। NCCF इस सप्ताह के अंत में दिल्ली-एनसीआर में 70 रुपये प्रति किलो की रियायती दर पर टमाटर की एक बड़ी बिक्री की योजना बना रहा है और इसमें दिल्ली के सभी कोने शामिल होंगे।

also read ; भारत को अलग-अलग टुकड़ों में देखने की विचारधारा आपकी है, हमारी नहीं; विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर बोले केंद्रीय मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular