होम / Uttarkashi Tunnel Rescue: टनल में फंसे मजदूरों को बचाने आई Indian army, पूरे देश की जगी उम्मीदें

Uttarkashi Tunnel Rescue: टनल में फंसे मजदूरों को बचाने आई Indian army, पूरे देश की जगी उम्मीदें

• LAST UPDATED : November 26, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) : उत्तराखंड के उत्तरकाशी के सिलक्यारा टनल के अन्दर फंसे 41 मजदूरों को 15 दिन हो चुके हैं। सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों से टनल के अंदर फंसे सभी मजदूरों को यही आस है कि अब उन्हें जल्द से जल्द बाहर निकाला जाएगा। इस मामले में अब खबर आ रही है कि उत्तराखंड के उत्तरकाशी सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए भारतीय सेना मैन्युअल ड्रिलिंग शुरू करेगी। इसके जरिये आर्मी मजदूरों को बचाएगी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by India News (@indianews_live)

 मजदूरों की सलामती के लिए हर बात का रखा जा रहा ध्यान

वहीँ, एक सच्चाई यह भी है कि रेस्कयू ऑपरेशन में कई दक्कतें आ रही हैं। मजदूरों को निकालने में हो रही देरी को देखते हुए टनल के रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे अधिकारियो ने अंदर फसं सभी मजदूरों के लिए स्मार्ट फोन भेजे हैं। इन भेजें गए फोन के जरीए अंदर फंसे मजदूर लूडो और सांप सीढ़ी खेल कर अपना तनाव कम करेंगे।

सीएम ने की फंसे मजदूर के परिवार से मुलाकात

बता दें, इससे पहले आज सुबह प्रदेश के सीएम पुष्कर सिंह धामी टनकपुर निवासी श्रमिक पुष्कर सिंह ऐरी के परिवार से मुलाकात करने उनके घर पहुंचे। मालूम हो, पुष्कर सिंह ऐरी सिल्कयारा टनल में फंसे 41 मजदूरों में से एक हैं।

also read : Soumya Viswanathan murder case: पत्रकार सौम्या विश्वनाथन हत्याकांड मामले में बड़ा फैसला, चारों आरोपियों को उम्रकैद की सजा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox