Thursday, July 4, 2024
HomeLifestyleInternational Yoga Day 2023: PM मोदी का UN सचिवालय में भव्य योग...

India News (इंडिया न्यूज़), International Yoga Day 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी दौरे पर हैं। पीएम मोदी मंगलवार को न्यूयॉर्क पहुंचे जहां उनका प्रवासी भारतीयों के द्वारा भव्य स्वागत किया गया। इस दौरन पीएम ने एयरपोर्ट के बाहर खड़े प्रवासी भारतीयों को हाथ मिलाकर धन्यवाद किया और उनसे बातचीत की। बता दें आज यनी 21 जून को पीएम मोदी ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के खास मौके पर संयुक्त राष्ट्र में योग सत्र का नेतृत्व करेंगे।

PM मोदी का अमेरिकी दौरा

बता दें पीएम मोदी को इस यात्रा पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के द्वारा निमंत्रण देकर बुलाया गया है। खास बात ये है कि जो बाइडन के निमंत्रण पर पीएम मोदी की ये पहली राजकीय यात्रा है। भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज के द्वरा दी जानकारी के अनुसार इस बार संयुक्त राष्ट्र में योग दिवस का आयोजन बेहद खास होगा। ये पीएम मोदी की विदेश नीति कह लीजिए या उनकी कूटनीति या फिर उनकी ताकत, पीएम के एक पहल पर ही पूरी दुनिया 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाती आ रही है और इस बार तो वे खुद इसका साक्षी बनेंगे।

रिकार्ड 175 देशों ने किया था समर्थन

गौरतलब है कि 2014 में संयुक्त राष्ट्र महासभा में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाने का प्रस्ताव पहली बार पीएम मोदी ने लाया था। इसे 193 देशों में से रिकार्ड 175 सदस्य देशों का समर्थन हासिल हुआ था।

ये भी पढ़ें- Blackheads Home Remedy: ब्लैक हेड्स के कारण बिगाड़ जाती हैं चेहरे की खूबसूरती, इन घरेलू नुस्खे से हटाएं

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular