होम / IPL 2023 Final: बारिश ने बिगाड़ा फाइनल का खेल, मुकाबला रिजर्व डे लिए टला

IPL 2023 Final: बारिश ने बिगाड़ा फाइनल का खेल, मुकाबला रिजर्व डे लिए टला

• LAST UPDATED : May 28, 2023

India News(इंडिया न्यूज), IPL 2023 Final: रिकार्ड तोड़ बारिश की वजह से फाइनल का मुकाबला रिजर्व डे(29 मई) के लिए टाल दिया गया है। इससे पहले, रविवार को मैच शुरू होने से पहले ही भारी बारिश होने लगी। इसके रुकने का इंतजार किया गया। लेकिन बारिश ये खबर( रात 11 बजे) लिखने तक भी जारी रहा। तस्वीरों में फैंस काफी निराश दिखे। हालांकि मैच रिजर्व डे में खेला जाएगा और मुकाबला देखने के लिए पहुंचे दर्शक उसी टिकट पर कल दोबारा से स्टेडियम आ सकते हैं।

Image

सुपर ओवर के लिए कट-ऑफ क्या है?

देरी होने की स्थिति में टूर्नामेंट का फैसला सुपर ओवर से हो सकता है। नियमों की व्याख्या – “फाइनल के लिए, अगर रिजर्व डे पर अतिरिक्त समय के अंत तक 5 ओवर के मैच को पूरा करने के लिए शेड्यूल करना संभव नहीं है, तो टीमें सुपर ओवर खेलेंगी, अगर परिस्थितियां अनुमति देती हैं फाइनल के विजेता का निर्धारण करने के लिए।”

कल भी बारिश हुई तो क्या होगा…

अगर फाइनल को पूरी तरह से रद्द कर दिया जाए तो यह गुजरात टाइटंस के लिए फायदेमंद होगा। चेन्नई सुपर किंग्स की तुलना में ग्रुप स्टेज में अपने बेहतर प्रदर्शन के कारण गत चैंपियन खिताब जीतेंगे। नियम में कहा गया है – “पैराग्राफ 8 और 9 में बताए अनुसार सुपर ओवर शुरू करना या फिर बिना किसी रुकावट के सुपर ओवर पूरा करना संभव नहीं होने की स्थिति में, लीग तालिका में 70 मैचों के बाद उच्चतम स्थान हासिल करने वाली टीम नियमित सीज़न को प्रासंगिक प्लेऑफ़ मैच या फ़ाइनल का विजेता घोषित किया जाएगा।”

 

Also Read: IPL 2023 Final: IPL की अंतिम शाम चेन्नई वर्सेस गुजरात, दूसरी बार ट्रॉफी जीतेगी गुजरात या 5वीं बार इतिहास दोहराएगी धोनी एंड कंपनी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox