Friday, July 5, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़IPL2023 MIvsLSG: IPL में आज शाम लखनऊ बनाम मुंबई, हारने वाली टीम...

India News(इंडिया न्यूज),IPL2023 MIvsLSG: IPL में आज शाम लखनऊ सुपर जाइंट्स(LSG) का मुकाबला मुंबई इंडियंस(MI) से है। यह नॉकआउट मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जा रहा है। दोनों में से हारने वाली टीम का सफर यहीं समाप्त हो जाएगा, जीती हुई टीम का अगला मुकाबला एलिमिनेटेर 2 में गुजरात टाइटंस से होगी।

बात करें कौन किस पर भारी पड़ेगी तो यह कहना आसान नही हैं क्योंकि दोनों टीमें बैलेंस्ड हैं। एक ओर लखनऊ के पास स्टोइनिस और पूरन जैसे धमाकेदार बैट्समैन हैं तो वहीं दूसरी ओर मुंबई के सूर्यकुमार यादव और कैमरन ग्रीन ने शानदार फार्म से विरोधी गेंदबाजों की चिंता बढ़ा दी है। हालांकि मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा का फार्म टीम के लिए अब भी चिंता का विषय बना हुआ है। जबकि लखनऊ के ओपनर अबतक टीम को ठोस शुरूआत देने में विफल रहे हैं ।

इन 5 खिलाड़ियों पर सबकी नजर

सूर्यकुमार यादव- एक समय अपने फार्म को लेकर चितिंत सूर्यकुमार यादव ने अपनी पुरानी फार्म को वापस प्राप्त कर लिया है। मुंबई की ओर से सूर्यकुमार अबतक वनमैन आर्मी की तरह खेल रहे हैं। उन्होंने अबतक 14 मैचों में बल्लेबाजी करते हुए 185.14 की स्ट्राइक रेट से 511 रन बनाए हैं। गुजरात के साथ मुकाबले में उन्होंने 49 गेंदों में 103 रनों की पारी खेलकर शतक जड़ा।

मार्कस स्टोइनिस-  स्टोइनिस इस सीजन बेहद की शानदार फार्म में हैं। मुंबई के साथ पिछले मुकाबले में उन्होंने 47 गेंद में ताबतोड़ 89 रनों की पारी खेली थी। उस मैच में मुंबई को हार का सामना करना पड़ा था।

निकोलस पूरन- पूरन ने बड़े मैचों में अहम भूमिका निभाई है। अंतिम ओवर में उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी किसी भी गेंदबाज के लिए घातक साबित हो सकती है।

रवि बिश्नोई- बिश्नोई ने अबतक काफी सधी गेंदबाजी की है। टीम को जब भी विकेट की जरूरत पड़ी, बिश्नोई कप्तान की उम्मीदों पर खरे उतरें हैं। आज के मुकाबले में सूर्यकुमार और ग्रीन उनके साथ टारगेट में से होंगे।

कैमरन ग्रीन-  कैमरन ग्रीन इस सीजन मुंबई की उम्मीद बने हुए हैं। इस सीजन शतक जड़ने वाले में से उनका भी नाम है। हैदराबाद के साथ उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी कर शतक जड़ा।

LSG संभावित प्लेइंग XI: काइल मेयर्स, क्विंटन डी कॉक (WK), प्रेरक मांकड़, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या (C), निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, के गौतम, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, यश ठाकुर

MI संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा/विष्णु विनोद, नेहल वढेरा, टिम डेविड, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, ऋतिक शौकीन

Also Read: GTvCSK: आज मिलेगा IPL 2023 का पहला फाइनलिस्ट, यहां देखें कौन किस पर है भारी

Image

Image

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular