होम / ईरान ने इजरायल को दी मजहबी युद्ध वाली धमकी ; जानें क्या कहा

ईरान ने इजरायल को दी मजहबी युद्ध वाली धमकी ; जानें क्या कहा

• LAST UPDATED : October 17, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) : हमास और इजरायल के बीच छिड़ी जंग अब पूरी इस्लामिक दुनिया के लिए एक मुद्दा बनती दिख रही है। बता दें, इस मुद्दे पर सऊदी अरब, जॉर्डन, लेबनान, सीरिया और मिस्र जैसे देश पहले ही इजरायल को गाजा पर हमले रोकने के लिए कह रहे हैं। हालांकि, अब ईरान ने तो इजरायल को खुली धमकी दी है कि यदि गाजा पर इजरायल के युद्ध अपराध नहीं रुके तो फिर पूरी दुनिया के मुसलमान इस जंग में उसके खिलाफ उतरेंगे।

खामेनेई ने देश को संबोधित करते हुए यह बात कही

सामने आई जानकारी के अनुसार, ईरान के शीर्ष नेता अयातुल्लाह अली खामेनेई ने कहा है कि यदि गाजा में इजरायल के हमले नहीं रुके। फिर कोई भी दुनिया भर के मुसलमानों और ईरान की फोर्स को रोक नहीं पाएगा। खामेनेई ने ईरान के सरकारी टीवी चैनल पर देश को संबोधित करते हुए यह बात कही। माना जाता है कि हमास और हिजबुल्लाह जैसे उग्रवादी संगठनों क ईरान पर्दे के पीछे से मदद करता रहता है। बताया तो यह भी जा रहा है कि इजरायल पर हमास के हमले के पीछे भी ईरान की ही मदद है।

हमास के खात्मे तक गाजा पर हमले होंगे ; इजरायल

मालूम हो, इजरायल ने भी साफ कहा था कि हमास के हमलों के पीछे ईरान ही है और उसे इसकी कीमत चुकानी होगी। इजरायल ने हमास के खात्मे तक गाजा पर हमले रोकने से भी इनकार किया है। वहीँ, ईरान ने तब इजरायल के आरोपों को नकार दिया था।

also read ; दिल्ली में ट्रांसजेंडरों को मिलेगी सरकारी नौकरी, फार्म में शामिल होगा थर्ड जेंडर का ऑप्शन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox