होम / Israel Attack on Syria: जंग में हमास के हमदर्द सीरिया पर फूटा इजरायल का गुस्सा ; इन जगहों को बनाया निशाना

Israel Attack on Syria: जंग में हमास के हमदर्द सीरिया पर फूटा इजरायल का गुस्सा ; इन जगहों को बनाया निशाना

• LAST UPDATED : October 12, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) Israel Attack on Syria: शनिवार के हमास के द्वारा इजरायल पर हमले के बाद इजरायल ने हमास के खिलाफ जंग का एलान कर दिया था। इसके बड़े इजरायल लगातार हमास के खिलाफ जवाबी कार्यवाही कर रही है। अब तक इस जंग में लगभग 1200 लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें अब लड़ाई देश की सीमा को भी पार कर गई है। सामने आ रही जानकारी के अनुसार, जंग में हमास के हमदर्द सीरिया पर इजरायल का गुस्सा फूटा है। इजरायल ने सीरिया के दो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों को निशाना बनाया है। सीरिया ने दावा किया है कि इजरायल ने दमिश्क और अलेप्पो एयरपोर्ट पर हवाई हमले किए हैं। हमले में रनवे क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

इन जगहों को बनाया निशाना

सीरिया की स्थानीय मीडिया ने जानकारी दी है कि इजरायल ने राजधानी दमिश्क और अलेप्पो अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हवाई हमले किए हैं। हमले के बाद रनवे क्षतिग्रस्त हो गए और काम बंद हो गया है। स्थानीय न्यूज एजेंसी SANA ने बताया कि सैन्य अधिकारियों का कहना है कि हमलों में कोई हताहत नहीं हुआ है। वहीं, इस मामले में इजरायली सेना ने टिप्पणी करने से इनकार किया है।

जवाब में सीरिया ने एयर डिफेंस किया लॉन्च 

वहीं, सीरिया के स्थानीय मीडिया चैनल Sham FM ने कहा है कि दोनों हमलों के जवाब में सीरिया का एयर डिफेंस लॉन्च किया गया। इसमें कहा गया है कि अलेप्पो एयरपोर्ट पर काफी नुकसान हुआ है, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ है। हालांकि, दमिश्क एयरपोर्ट पर हमले के प्रभाव के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

also read ; फैसले में बच्चे की मौत कैसे लिख दें? 26 वीक प्रेग्नेंसी टर्मिनेशन केस में SC की टिप्पणी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox