Monday, July 8, 2024
HomeIsrael Hamas WarIsrael-Hamas war: CM योगी का सख्त आदेश, अगर भारत के स्टैंड के...

India News(इंडिया न्यूज़), Israel-Hamas war: उत्तर प्रदेश में इजरायल-हमास युद्ध पर भारत सरकार के रुख के विपरीत बोलने वालों की अब खैर नहीं है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करने और बयान देने वालों पर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि अगर सोशल मीडिया या किसी भी धार्मिक स्थल पर कोई बयान जारी किया जाता है तो ऐसे लोगों के खिलाफ तुरंत सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

भारत के रुख के खिलाफ बोलने पर होगी कार्रवाई

इजरायल और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के बीच चल रहे युद्ध का असर भारत में भी देखने को मिल रहा है। हाल ही में अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में कुछ लोगों ने फिलिस्तीन और हमास के समर्थन में मार्च निकाला था, जिसे लेकर अब योगी सरकार ने पुलिस को सख्त निर्देश दिए हैं। योगी सरकार ने आदेश दिया है कि इजराइल-हमास युद्ध में भारत सरकार के रुख के विपरीत किसी भी बयान या गतिविधि पर सख्त कार्रवाई की जाए।

सीएम योगी ने क्या कहा?

सीएम योगी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों/पुलिस कप्तानों से संवाद किया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री ने हाल के दिनों में वैश्विक स्तर पर चल रहे इजराइल-फिलिस्तीन विवाद का भी जिक्र किया। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को सचेत करते हुए कहा कि सभी पुलिस कप्तान तुरंत अपने क्षेत्र के धर्मगुरुओं से संवाद करें। इस मामले में भारत सरकार के विचारों के विपरीत कोई भी गतिविधि स्वीकार नहीं की जाएगी। सीएम ने कहा कि सोशल मीडिया हो या धार्मिक स्थल, कहीं से भी किसी तरह का उन्मादी बयान जारी नहीं होना चाहिए। अगर कोई ऐसा करने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ तुरंत सख्त कार्रवाई की जाए।

योगी आदित्यनाथ ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी जिलों के डीएम के साथ नवरात्रि और आने वाले त्योहारों को लेकर बैठक की। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि इजराइल युद्ध में भारत सरकार के विचारों के खिलाफ कोई भी गतिविधि नहीं की जानी चाहिए।

इसे भी पढ़े:Delhi Weather: दिल्ली में बदल रहा है मौसम का मिजाज़ कभी…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular