होम / Israel Hamas War : कांग्रेस द्वारा फलस्तीन के समर्थन करने पर जमकर बरसे मनोज तिवारी

Israel Hamas War : कांग्रेस द्वारा फलस्तीन के समर्थन करने पर जमकर बरसे मनोज तिवारी

• LAST UPDATED : October 10, 2023

India news (इंडिया न्यूज़) : हमास और इजरायल के बीच चल रहे युद्ध का आज चौथा दिन है। भारत, अमेरिका सहित कई देश इजरायल के साथ खड़े हैं। वहीँ इस युद्ध में कांग्रेस ने फलस्तीनी लोगों के जमीन, सेल्फ गर्वनेंस का जिक्र करते हुए इस इलाके में तुरंत संघर्ष विराम का आह्वान किया है। कांग्रेस द्वारा फलीस्तीन का साथ देने पर बीजेपी हमलावर हो चुकी है। बीजेपी कांग्रेस के इस समर्थन को सीधे-सीधे आतंकियों को समर्थन करना करार दिया है।

हमास- इजरायल युद्ध पर कांग्रेस की राय

बता दें, देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस ने इजराइल और हमास के बीच युद्ध में आम नागरिकों के मारे जाने पर दुख व्यक्त करते हुए सोमवार को कहा कि युद्ध को जन्म देने वाले सभी मुद्दों सहित सभी लंबित मुद्दों पर बातचीत की पहल शुरू करने की जरूरत है। कांग्रेस CWC ने बैठक में पारित प्रस्ताव में तत्काल संघर्ष विराम का भी आह्वान किया और कहा कि वह फलस्तीनी लोगों के जमीन, स्वशासन और आत्म-सम्मान के साथ जीने के अधिकारों के लिए अपने दीर्घकालिक समर्थन को दोहराती है। कांग्रेस के प्रस्ताव में यह भी कहा गया है, ‘CWC पश्चिम एशिया में छिड़े युद्ध और एक हजार से अधिक लोगों के मारे जाने पर गहरा दुख और पीड़ा व्यक्त करती है। वह फलस्तीनी लोगों के जमीन, स्वशासन, आत्म-सम्मान और गरिमा के साथ जीने के अधिकारों के लिए अपने दीर्घकालिक समर्थन को दोहराती है।’

आतंकियों का समर्थन कर रही है कांग्रेस

कांग्रेस द्वारा फलस्तीन के समर्थन करने पर बीजेपी ने इस मुद्दे को लपक लिया है। भाजपा नेता मनोज तिवारी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस आतंकियों का समर्थन कर रही है। इसके आगे तिवारी ने कहा कि कितना भयानक इशारा है कि कांग्रेस पार्टी आतंकियों का समर्थन कर रही है। उन्होंने यह भी कहा है कि हमास के इजरायल पर हमला करने के जैसे-जैसे वीडियो सामने आए हैं। वहां बहन-बेटियों के साथ जो बर्बरता हुआ है। बेकसूर लोगों की गर्दनें काटी गईं हैं। बावजूद इसके कांग्रेस हमास के समर्थन में फलस्तीन के समर्थन में आज बयान दे रही है। तिवारी ने कहा कि इसका मतलब स्पष्ट है कि ये लोग आतंकियों के समर्थक हैं। देश के लोग ये देखकर स्तब्ध है।

also read ; Israel Hamas War : हमास से जंग के बीच नेतन्याहू ने फोन पर दी PM मोदी को हालात की जानकारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox