होम / Janmashtami 2023: जन्माष्टमी के मौके पर दिल्ली में ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, जानें किन मंदिरों के बाहर है भारी जाम की आशंका

Janmashtami 2023: जन्माष्टमी के मौके पर दिल्ली में ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, जानें किन मंदिरों के बाहर है भारी जाम की आशंका

• LAST UPDATED : September 7, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)Janmashtami 2023: राजधानी दिल्ली में जन्माष्टमी का त्योहार आज यानी गुरूवार को मनाया जा रहा है। जन्माष्टमी के मौके पर श्रृद्धालु 7 सितंबर की शाम से आठ सितंबर की सुबह तक विभिन्न मंदिरों में दर्शन करने जाएंगे। जन्माष्टमी के मौके पर दिल्ली के कई इलाकों में भारी जाम देखने को मिल रही है। बता दे कि जी-20 भी पास है जिसके कारण दिल्ली के कई इलाकों को बंद कर दिया गया जिसके कारण रास्तों पर भारी जाम देखने को मिल रही है। वहीं जन्माष्टमी के मौके पर शोभा यात्राएं और जुलूस भी निकालेंगी जिसके कारण भारी जाम देखने को मिल करती है। दिल्ली के कई रास्तों को डायवर्ट भी कर दिया गया है।

दिल्ली पुलिस ने लोगों को सलाह देते हुए कहा कि मंदिरों की ओर जाने वाली सड़कों और जुलूसों के मार्गों पर जाम से बचें। यातायात के सामान्य रूप से धीमा होने पर सड़को पर जाम देखने को मिल सकती है, तो वहीं वाहन चालकों को यातायात पुलिसकर्मियों के निर्देशों का पालन करने की सलाह दिया गया है।

इन मंदिरों में प्रमुख समारोह आयोजित किए जाएंगे

लक्ष्मी नारायण मंदिर- नई दिल्ली, इस्कॉन मंदिर-संत नगर, अमर कॉलोनी, इस्कॉन मंदिर -सेक्टर -13, द्वारका, जन्माष्टमी पार्क-पंजाबी बाग, गुफावाला मंदिर-प्रीत विहार,आद्य कात्यानी शक्ति पीठ-छतरपुर और संतोषी माता मंदिर- हरी नगर में समारोह आयोजित किया गया है। गोलचक्कर शंकर रोड से मंदिर मार्ग तक मंदिर लेन पर किसी भी वाहन को अनुमति नहीं दिया जाएगा। मंदिर मार्ग पर गोलचक्कर तालकटोरा स्टेडियम से मंदिर मार्ग की ओर पेशवा रोड – मंदिर मार्ग टी-प्वाइंट तक और इसके विपरीत किसी भी वाहन को अनुमति नहीं दिया जाएगा।

जन्माष्टमी पर मंदिर मार्ग पर प्रतिबंध

इस्कॉन मंदिर के आसपास इलाको में प्रतिबंध

कैप्टन गौड़ मार्ग और संत नगर के बीच इस्कॉन मंदिर की ओर राजा धीर सेन मार्ग का पूर्वी मार्ग पैदल यात्रियों के लिए खोलने का ऐलान किया गया है। मोटर चालक अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए कैप्टन गौड़ मार्ग और आउटर रिंग रोड का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा ओखला एन.एस.आई.सी मेट्रो स्टेशन से इस्कॉन की ओर आने वाले कैप्टन गौड़ मार्ग के एक मार्ग पर सुबह 8 बजे से जरूरत के आधार पर भारी वाहनों का डायवर्ट किया गया है। आउटर रिंग रोड से आने वाले वाहनों को आश्रम चौक के लिए सीधे मोदी मिल फ्लाईओवर की ओर डायवर्ट कर दियागया है।

पंजाबी बाग के लिए एडवाइजरी

रिंग रोड पर जन्माष्टमी पार्क, पंजाबी बाग के लिए वाणिज्यिक माल वाहनों का डायवर्जन जरूरी के आधार पर डायवर्ट किया गया है। रिंग रोड – राजा गार्डन क्रॉसिंग, रिंग रोड – राजधानी टी-प्वाइंट,क्लब रोड ”टी”-प्वाइंट (पंजाबी बाग),ब्रिटानिया क्रॉसिंग (रिंग रोड),वजीरपुर फ्लाईओवर (रिंग रोड), पंजाबी बाग क्रॉसिंग (गोल चक्कर और फ्लाईओवर),मोती नगर चौराहा, करमपुरा टी-प्वाइंट और शिवाजी पार्क क्रॉसिंग (रोहतक रोड) के लिए एडवाइजरी जारी किया गया है। सी.डी.आर चौक से अंधेरिया मोड़ की ओर और वाइ्र-पॉइंट से 100 फुटा लाल बत्ती की ओरल डायवर्ट कर दिया गया है।

बसों के लिए डायवर्जन प्वाइंट

शिवाजी स्टेडियम से चलने वाली और मंदिर मार्ग की ओर जाने वाली बसों को बसों के रूट के अनुसार,पंचकुइयां रोड या गोलचक्कर जीपीओ पंचकुइयां रोड- मंदिर मार्ग ”टी”-प्वाइंट मंदिर मार्ग की ओर,गोलचक्कर जीपीओ और काली बाड़ी मार्ग – भाई वीर सिंह मार्ग काली बाड़ी मार्ग की ओर, गोलचक्कर गोल मार्केट पेशवा रोड की ओर,काली बाड़ी मार्ग – मंदिर मार्ग की ओर उद्यान मार्ग, पेशवा रोड मंदिर मार्ग की ओर, पेशवा रोड-उद्यान मार्ग टी-प्वाइंट मंदिर मार्ग की ओर, गोलचक्कर तालकटोरा स्टेडियम मंदिर मार्ग की ओर, काली बाड़ी मार्ग- आर.के.आश्रम मार्ग मंदिर मार्ग की ओर, गोलचक्कर शंकर रोड से मंदिर मार्ग तक मंदिर लेन, पार्क स्ट्रीट – आर .के आश्रम मार्ग टी-प्वाइंट काली बाड़ी मार्ग की ओर डायवर्ट कर दिया गया है।

इस्कॉन मंदिर, द्वारका सेक्टर-13 पर पाबंधी

एमआरवी स्कूल कट से इस्कॉन चौक तक सड़क बंद करने का ऐलान किया गया है। तो वहीं यातायात को एनएसयूटी कट से पीपल अपार्टमेंट की ओर डायवर्ट कर दिया गया है।
इसे भी पढ़े: Delhi Weather Forecast: दिल्ली में दर्ज हुई रिकॉड तोड़ गर्मी, जानें क्या है आज के मौसम का हाल
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox