Thursday, July 4, 2024
HomeArvind KejriwalKejriwal's Case: CBI की किस दलील पर केजरीवाल को आया गुस्सा

Kejriwal's Case: CBI की किस दलील पर केजरीवाल को आया गुस्सा

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Kejriwal’s Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति घोटाले के मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआई ने राउज एवेन्यू कोर्ट में केजरीवाल की पांच दिन की रिमांड मांगी है और दावा किया है कि केजरीवाल ने सारा दोष मनीष सिसोदिया पर मढ़ा है।

सीबीआई के वकील ने कोर्ट में कहा कि हमें केजरीवाल से हिरासत में पूछताछ की जरूरत है। उनका कहना है कि विजय नायर आतिशी और सौरभ भारद्वाज के अधीन काम कर रहे थे। वह सारा दोष मनीष सिसोदिया पर डाल रहे हैं। केजरीवाल ने निजीकरण के आइडिया को भी सिसोदिया का बताया है।

क्या पलट गए केजरीवाल ?

केजरीवाल ने कोर्ट में कहा कि सीबीआई ने मीडिया में गलत खबर फैलाई है कि मैंने मनीष सिसोदिया पर दोष मढ़ा है। मैंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया। मैंने कहा था कि मनीष सिसोदिया निर्दोष हैं। सीबीआई हमें मीडिया में बदनाम करने की कोशिश कर रही है। उनका सारा प्लान हमें मीडिया में बदनाम करने का है। इसको रिकार्ड किया जाए कि सीबीआइ सूत्रों से ये सब मीडिया में न चलवाया जाए।

क्या है जज हुए सीबीआई का रुख

जज ने कहा कि मीडिया एक लाइन उठाती है और इसे नियंत्रित करना मुश्किल है। क्योंकि आपने कुछ कहा होगा इसलिए इसकी रिपोर्ट की गई होगी। हमसे आपने थोड़ी न गलत बोला। सीबीआई ने कहा कि यह बात कोर्ट में बहस के दौरान कही गई थी और किसी सूत्र ने कुछ नहीं कहा। मैंने तथ्यों पर तर्क दिया। सीबीआई ने कहा कि केजरीवाल से हिरासत में पूछताछ जरूरी है ताकि और जानकारी मिल सके। उनके बयान और सबूतों का मिलान करना जरूरी है।

विपक्षी दलों का हंगामा

इस बीच, विपक्षी दलों ने संसद के अंदर और बाहर हंगामा किया। उन्होंने कहा कि सीबीआई का यह कदम राजनीति से प्रेरित है और यह विपक्ष को दबाने की कोशिश है। भाजपा ने कहा कि कानून अपना काम करेगा और कोई भी दोषी बच नहीं पाएगा। उन्होंने कांग्रेस के दस साल के अघोषित आपातकाल की भी याद दिलाई और कहा कि कांग्रेस अब क्यों चुप है।

Also read :

मुर्गों की तेल से मालिश कराता था अकबर!

दुनिया के इस हिस्से में कर रहे हैं सबसे ज्यादा धर्म परिवर्तन!

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular