Sunday, July 7, 2024
HomeWeatherदिल्ली में आज सोमवार हल्की बारिश के आसार ; IMD ने जताया...

India News (इंडिया न्यूज) : राजधानी दिल्ली में गर्मी से लोगों का हल बेहाल है। गर्मी इतनी बढ़ गई है कि लोग घरों से निकलने में कतरा रहे हैं। सुबह से ही लोगों को चिलचिलाती धूप का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को उमस भरा मौसम बरकरार रहने और हल्की बारिश होने के आसार हैं। शहर के प्रमुख मौसम स्टेशन सफदरजंग वेधशाला में सोमवार को सुबह न्यूनतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है।

आईएमडी ने जताया पूर्वानुमान

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार , दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। आईएमडी के एक अधिकारी ने जानकरी दी है कि राष्ट्रीय राजधानी में अगले दो दिन भी हल्की बारिश होने की संभावना है, लेकिन इससे तापमान पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा।

अगस्त महीने में सामान्य से भी कम हुई बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में पिछले महीने में सामान्य से भी अधिक बारिश हुई। IMD की माने तो इस साल अब तक संचयी वर्षा 774 मिलीमीटर के वार्षिक कोटा के बराबर हो चुकी है। हालांकि, अगस्त में राष्ट्रीय राजधानी में बारिश में भारी कमी दर्ज की गई है और इस महीने में क्षेत्र में सामान्य से 85 प्रतिशत कम बरसात हुई है।

also read ; दिल्ली के निलोठी गांव में फैक्टरी में लगी आग, दमकल विभाग की 10 गाड़ियां मौके पर मौजूद

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular