Sunday, July 7, 2024
Homeनेशनललोकसभा में आज से अविस्वास प्रस्ताव पर चर्चा, राहुल गांधी की भाषण...

India News (इंडिया न्यूज़) : आज सदन में विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होनी है। सामने आई जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस नेता राहुल गांधी लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू कर सकते है। बता दें, विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में मंगलवार दोपहर से शुरू होने वाली तीन दिवसीय बहस में मणिपुर का मुद्दा जरूर जोर-शोर से उठाए जाने की संभावना है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ेगा। अविश्वास प्रस्ताव इंडिया गठबंधन के विपक्षी दलों द्वारा लाया गया था जिसे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने स्वीकार कर लिया।

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए 12 घंटे का समय तय

सूत्रों के अनुसार, अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए 12 घंटे का समय तय किया गया है। सत्तारूढ़ भाजपा को चर्चा में भाग लेने के लिए लगभग सात घंटे का समय मिलेगा और कांग्रेस पार्टी के लिए लगभग एक घंटा 15 मिनट का समय आवंटित किया गया है। वाईएसआरसीपी, शिवसेना, जेडीयू, बीजेडी, बीएसपी, बीआरएस और एलजेपी को कुल 2 घंटे का समय दिया गया है। अन्य दलों और निर्दलीय सांसदों के लिए 1 घंटा 10 मिनट की समय सीमा आवंटित की गई है।

भाजपा की ओर से पहले वक्ता होंगे निशिकांत दुबे

सूत्रों के मुताबिक, अविश्वास प्रस्ताव पर भाजपा की ओर से डॉ. निशिकांत दुबे पहले वक्ता होंगे। वहीँ, लोकसभा में आज अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होने से पहले भाजपा संसदीय दल की बैठक चल रही है। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद हैं।

also read ; सदस्यता बहाल होने के बाद राहुल ने बदली ‘ट्विटर अकाउंट बायो’ ; ‘संसद के सदस्य’ के रूप में किया अपडेट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular