Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़MIvsGT: IPL में आज शाम गुजरात बनाम मुंबई, कौन ले पाएगा फाइनल...

India News(इंडिया न्यूज),MIvsGT: IPL के इस सीजन का दूसरा क्वालिफायर गुजरात टाइटंस(GT) बनाम मुंबई इंडियस(MI) के बीच आज(26 मई) को अहमदाबाद में खेला जाना है। जो टीम आज के मुकाबले के जीतेगी, उसका चेन्नई सुपरकिंग्स(CSK) से फाइनल में मुकाबला होगा। पिछले मुकाबले में मुंबई ने लखनऊ को 81 रनों की करारी शिकस्त दी। उस मैच में मुंबई के आकाश मधवाल(Akash Madhwal) ने घातक गेेंदबाजी करते हुए 3.3 ओवरों में केवल 5 रन देकर अकेले पांच बल्लेबाजों को चलता किया। उनकी इस धारदार गेंदबाजी के सामने विरोधी चारों खाने चित हो गई।

गिल के भरोसे गुजरात 

वहीं गुजरात की बात करें तो उन्होंने पिछला मुकाबला चेन्नई से खेला। चेन्नई इस मुकाबले को 15 रनों से जीत गई। मुकाबले में गुजरात के बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। अबतक देखा जाए तो गुजरात टाइटंस में शुभमन गिल के अलावा बल्लेबाज स्ट्रगल करते दिख रहे हैं। कप्तान हार्दिक पांड्या का यह सीजन बल्लेबाजी के नजरिए से कुछ खास नही रहा है। डेविड मिलर, रिद्धिमान साहा, दासुन शनाका और तेवतिया ने भी अबतक फ्लॉप बल्लेबाजी की है।

राशिद खान और मो.शमी ने किया है प्रभावित 

गुजरात के राशिद खान और मो. शमी ने अबतक अपने परर्फामेंस से प्रभावित किया है। इस सीजन में मो. शमी और राशिद खान क्रमश:26 और 25 विकेट लेकर शीर्ष पर हैं। राशिद ने बल्ले से भी काफी प्रभावित किया है। आज के मुकाबले में इन दोनों गेंदबाजोंं पर बड़ी जिम्मेदारी होगी।

MI का ये रिकार्ड है खतरनाक 

MI के खिलाड़ी शानदार फार्म में हैं। ओपनर इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, विस्फोटक कैमरन ग्रीन, युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा और टिम डेविड जैसे धुरंधरों से सजी MI का पलड़ा भारी है। गेंदबाजी में पीयूष चावला और आकाश मधवाल ने अबतक काफी ज्यादा प्रभावित किया है। चावला पर्पल कैप की लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। MI अबतक 6 बार फाइनल में पहुंची जिसमें से 5 बार(IPL में किसी भी टीम द्वारा सबसे ज्यादा) ट्राफी अपने नाम किया है। MI का यह रिकार्ड बेहद की खरतनाक है।

दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग XI

GT संभावित XI: रिद्धिमान साहा, शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या, विजय शंकर, डेविड मिलर, दासुन शनाका, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ/नूर अहमद/जोश लिटिल, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा

MI संभावित XI: रोहित शर्मा, इशान किशन, कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहाल वढेरा, टिम डेविड, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, जेसन बेहरेनडॉर्फ

Also Read: DCW ने शुभमन गिल की बहन के साथ ऑनलाइन दुर्व्यवहार पर दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular