Tuesday, July 2, 2024
Homeनेशनल'मेरा घर पूरा हिंदुस्तान' ; सांसद के रूप में अपना आधिकारिक आवास...

India News (इंडिया न्यूज़) : सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार (4 अगस्त) को ‘मोदी’ सरनेम टिप्पणी मामले में उनकी सजा पर रोक लगाने के बाद लोकसभा सचिवालय ने वायनाड से सांसद राहुल गांधी की सदस्यता बहाल कर दी। राहुल की संसद सदस्यता बहाल होने के बाद I.N.D.I.A गठबंधन के नेता जश्न मनाया, इसे सच्चाई की जीत बताया। संसद की सदस्य्ता फिर से बहाल होने पर राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट बायो को अपडेट किया, जिसमें उन्होंने ‘अयोग्य संसद’ को हटा दिया। अब सांसदी वापिस मिलने के बाद राहुल को सांसद के रूप में अपना आधिकारिक आवास वापस भी मिलने जा रहा है। हालांकि,अपने आधिकारिक आवास वापस पाने की मीडिया रिपोर्टों पर राहुल ने जो जवाब दिया है’ वो दिल को छू लेने वाला है।

‘मेरा घर पूरा हिंदुस्तान’

बता दें, आज मंगलवार को राहुल गांधी असम कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक के लिए एआईसीसी मुख्यालय पहुंचे। जहाँ मीडियाकर्मियों ने उनसे सांसद के रूप में अपना आधिकारिक आवास वापस पाने पर सवाल किया। इसपर राहुल ने जवाब दिया कि ‘मेरा घर पूरा हिंदुस्तान है।’

राहुल को बंगला आवंटित किए जाने की हुई आधिकारिक पुष्टि

सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल गांधी को दिल्ली में एक सांसद के तौर पर बंगला आवंटित किए जाने की इस्टेट ऑफिस से आधिकारिक पुष्टि मिल गई है। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार फिलहाल, उन्हें उनके पहले वाले आवास 12, तुगलक लेन की पेशकश की गई है, लेकिन उन्होंने अभी तक इस पर फैसला नहीं किया है। कांग्रेस सांसद के पास इसका जवाब देने के लिए 8 दिन का समय है।

also read ; सदस्यता बहाल होने के बाद राहुल ने बदली ‘ट्विटर अकाउंट बायो’ ; ‘संसद के सदस्य’ के रूप में किया अपडेट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular