Saturday, July 6, 2024
Homeबड़ी खबरवन नेशन वन इलेक्शन नहीं, वन नेशन वन एजुकेशन और वन हेल्थ...

India News (इंडिया न्यूज़) : पंजाब में विधानसभा चुनावी माहौल के दौरान आप नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब को गारंटी दिये थे। इस गारंटी में बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य जैसे कई गारंटी हैं। आज यानि बुधवार को केजरीवाल ने अपने शिक्षा गारंटी को पूरा करने के लिए 13 सितंबर को पंजाब के दौरे पर पहुंचे। यहां सीएम केजरीवाल ने “स्कूल ऑफ एमिनेंस का उद्घाटन किया”। उद्घाटन के मौके पर मंच पर सीएम भगवंत मान भी मौजूद रहे।

तीन दिन के दौरे पर हैं अरविन्द केजरीवाल

बता दें, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज से पंजाब के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। 13 से 15 सितंबर तक के वे कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के हिस्सा लेंगे और विधानसभा चुनाव के दौरान पंजाब की जनता से की गई कुछ बड़ी गारंटियों को भी पूरा करेंगे। मालूम हो, “स्कूल ऑफ एमिनेंस’ के उद्घाटन के बाद दिल्ली सीएम ने यहाँ जनसभा को भी संबोधित किया। हालांकि केरजीवाल ने कांग्रेस या फिर पंजाब में गठबंधन को लेकर कोई बयान नहीं दिया है। वहीँ, केजरीवाल ने वन नेशन वन इलेक्शन के मुद्दे पर भाजपा पर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा ‘ देश को न नेशन वन इलेक्शन नहीं, वन नेशन वन एजुकेशन और वन हेल्थ चाहिए।

वन एजुकेशन और वन हेल्थ चाहिए

यहाँ सभा को संबोधित करते हुए सीएम केजरीवाल ने वन नेशन वन एजुकेशन का नारा दिया। उन्होंने कहा कि पंजाब के अन्दर आज से शिक्षा क्रांति की शुरुआत हो रही है। आज गुरुओं की धरती पर जिस स्कूल का उद्घाटन हुआ है, वो मामूली स्कूल नहीं है। पूरे पंजाब के किसी प्राइवेट स्कूल में ऐसी सहूलियत नहीं होंगी, जो हमने सरकारी स्कूल में दी हैं। आगे उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि एक शफूगा छोडा हुआ है वन नेशन वन इलेक्शन। हमें नहीं चाहिए। अगर ये हुआ तो पूरे पांच साल ये शकल नहीं दिखाएंगे। आज जरूरत है वन नेशन वन एजुकेशन और वन हेल्थ की।

ALSO READ ; पंजाब के तीन दिवसीय दौरे पर केजरीवाल, यह करेंगे काम

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular