Friday, July 5, 2024
Homeबड़ी खबरगुरुग्राम-फरीदाबाद की जनता को मिला तोहफा, दिवाली से पहले आई खुशखबरी

India News (इंडिया न्यूज़) : दिवाली से पहले सीएम मनोहर लाल खट्टर ने शहरवासियों को शानदार तोहफा दिया है। सामने आई जानकारी के अनुसार, हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम नगर निगम क्षेत्र में 13 अवैध कॉलोनियों को वैध करने की घोषणा की है। बताया जा रहा ये कॉलोनियां नियमित होने के मानकों पर खरी उतरी हैं। अब इन कॉलोनियों में विकास का रास्ता खुलेगा। यहां सड़क, पानी समेत अन्य नागरिक सुविधाएं बेहतर ढंग से विकसित की जा सकेंगी।

सीएम खट्टर ने किया ऐलान

14 जिलों की 303 कॉलोनियां नियमित करने की जानकरी शुक्रवार को सीएम खट्टर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कॉलोनियों के नियमितीकरण की घोषणा की। बता दें, जिन कॉलोनियों को नियमित किया गया है उनमें जोन-2 में पावला खुसरपुर में प्रकाश पुरी, जोन-1 में लक्ष्मण विहार एक्सटेंशन में गंगा विहार कॉलोनी, सूरत विहार फेज-1, जोन-4 में सरस्वती एन्क्लेव एक्सटेंशन पार्ट-1 और बादशाहपुर में पीरबाबा शामिल हैं। जोन-4 कॉलोनी, भोंडसी की रयान एन्क्लेव कॉलोनी, जय सरस्वती एन्क्लेव, गांव धूमसपुर में वैष्णव कॉलोनी, बीके एन्क्लेव, भोंडसी में श्याम कुंज, वाटिका कुंज, भूप नगर कॉलोनी।

100,000 से ज्यादा लोगों को मिलेगा फायदा

बता दें, जिन 14 कॉलोनियों को वैध किया गया है, उनकी आबादी 100,000 से ज्यादा है। मिली जानकारी के मुताबिक ये 110 एकड़ से ज्यादा जमीन पर बनी हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, यहां के कॉलोनियों में विकास कार्यों पर प्रति एकड़ 60 लाख रुपये खर्च किये जायेंगे। मालूम हो, इससे पहले राज्य सरकार ने अगस्त में मानेसर नगर निगम क्षेत्र के तहत तीन कॉलोनियों को नियमित किया था। तब गुरुग्राम नगर निगम क्षेत्र में 110 से अधिक अवैध कॉलोनियों की पहचान की गई थी।

also read ; अपनी कार को बेकार होने से है बचाना, तो ये टिप्स पढ़ लो- खर्चा होने से बच जाएगा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular