Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़PM Georgia Meloni: अपने पार्टनर से अलग हुईं इटली की PM मेलोनी,...

India News(इंडिया न्यूज़), PM Georgia Meloni:  इटली के प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी की पार्टनर पिछले कुछ दिनों से लैंगिक टिप्पणी को लेकर विवादों में हैं। वह एक टेलीविजन पत्रकार हैं और एक शो होस्ट करते हैं। इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने शुक्रवार को कहा कि वह अपने टेलीविजन पत्रकार साथी एंड्रिया जियाम्ब्रुनो से अलग हो गई हैं। गिआम्ब्रूनो को हाल के सप्ताहों में ऑन एयर की गई लैंगिक टिप्पणियों के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा है।

मेलोनी ने फेसबुक पर दी जानकारी

मेलोनी ने फेसबुक पर लिखा, ‘एंड्रिया जियाम्ब्रुनो के साथ मेरा रिश्ता, जो लगभग 10 साल तक चला, यहीं खत्म हो गया है। पिछले कुछ समय से हमारे रास्ते अलग हो गए हैं और अब इसे स्वीकार करने का समय आ गया है। आपको बता दें कि कपल की एक छोटी बेटी है। जियाम्ब्रुनो मीडियासेट द्वारा प्रसारित एक समाचार कार्यक्रम के प्रस्तुतकर्ता हैं।

सेक्सिस्ट कमेंट बनी अलगाव की वजह

इस सप्ताह दो दिनों में, एक अन्य मीडियासेट शो में जियाम्ब्रुनो के कार्यक्रम के ऑफ-एयर अंश प्रसारित किए गए, जिसमें उन्हें अभद्र भाषा का उपयोग करते हुए दिखाया गया था। वह एक महिला सहकर्मी से पूछते दिख रहे हैं, ‘मैं आपसे पहले क्यों नहीं मिला? ‘गुरुवार को प्रसारित एक दूसरी, अधिक स्पष्ट रिकॉर्डिंग में, जियाम्ब्रुनो को एक अफेयर के बारे में शेखी बघारते हुए और महिला सहकर्मियों से यह कहते हुए सुना गया कि अगर वे समूह सेक्स में भाग लें तो वे उसके लिए काम कर सकती हैं।

पहले भी कर चुके हैं ऐसी टिप्पणी

जियाम्ब्रुनो इससे पहले एक सामूहिक दुष्कर्म मामले को लेकर उनकी टिप्पणी की काफी आलोचना हुई थी। अपनी टिप्पणी में उन्होंने साफ तौर पर पीड़िता को ही अपराध के लिए जिम्मेदार ठहराया है। जियाम्ब्रुनो ने अपने शो के दौरान एक टिप्पणी में कहा, ‘यदि आप नाचने जाते हैं, तो आपको नशे में धुत्त होने का पूरा अधिकार है। लेकिन अगर आप नशे में होने और होश खोने से बचेंगे तो आप फंसने और कुछ समस्याओं में फंसने से भी बच सकते हैं। मेलोनी ने इस बयान के बाद कहा कि उन्हें उनके साथी की टिप्पणियों के आधार पर नहीं आंका जाना चाहिए और भविष्य में वह उनके व्यवहार के बारे में सवालों का जवाब नहीं देंगी।

इसे भी पढ़े: फिलिस्तीनी राष्ट्रपति से पीएम मोदी ने की बात, जानें क्या हुई…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular