होम / PM Modi Birthday: PM Modi को दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने दी जन्मदिन की बधाई, आज पीएम देंगे देश को 3 बड़ी सौगात

PM Modi Birthday: PM Modi को दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने दी जन्मदिन की बधाई, आज पीएम देंगे देश को 3 बड़ी सौगात

• LAST UPDATED : September 17, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)PM Modi Birthday: नरेन्द्र मोदी का जन्म 17 September 1950 में वदनगर मेहसाणा डिस्ट्रिक्ट में हुआ। नरेन्द्र मोदी के पिता का नाम दामोदर दास मूलचंद एवम माता का नाम हीरा बेन हैं। नरेन्द्र मोदी के पिता बहुत साधारण तेलीय जाति के व्यक्ति थे, जिनके 6 संताने थी जिनमें से एक नरेन्द्र मोदी था। नरेन्द्र मोदी अपने पिता के साथ रेलवे स्टेशन पर चाय का स्टाल लगाते थे। इनकी पढाई में बहुत रूचि नहीं थी, पर इनके शिक्षक के अनुसार वे कुशल वक्ता थे।दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा (Virendra Sachdeva) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi Birthday) को उनके जन्मदिन पर ढ़ेरो शुभकामनाए दी है। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा है कि “भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। मैं ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं। आप हम सभी कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणास्रोत हैं।”

कपिल मिश्रा ने दी बधाई

दिल्ली बीजेपी के उपाध्यक्ष कपिल मिश्रा ने अपने पोस्ट (एक्स) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा है कि “मैंने अपने परिवार की ओर से पीएम मोदी को शुभकामनाएं देने के लिए एक ईकार्ड बनाया है। ई-कार्ड उन्होंने लिखा है कि पीएम मोदी के लिए बेहतर स्वास्थ्य और उल्लासपूर्ण जन्मदिन की कामना की है।”

 

 

बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने दी बधाई

पश्चिम दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने अपने पोस्ट एक्स में लिखा कि “समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के उत्थान से लेकर राष्ट्र एकता, अखंडता, गौरव व समृद्धि के लिए समर्पित देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई। आज प्रधानमंत्री जी अपने जन्मदिवस के अवसर पर देश को तीन बड़ी सौगात देंगे।”

बीजेपी सांसद ने की दीर्घायु की दी बधाई

दक्षिण दिल्ली से सांसद रमेश बिधूड़ी ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर अपने पोस्ट एक्स में लिखा है कि “सनातन संस्कृति के वाहक, आधुनिक भारत के शिल्पकार,राष्ट्रसेवा एवं जनहित को सर्वोपरि रखने वाले मां भारती के सपूत, विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। ईश्वर आपको सदैव स्वस्थ रखे आप दीर्घायु हों व हमें प्रेरणा देते रहें।”

पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने भी दी बधाई

पूर्व क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए अपने पोस्ट एक्स में लिखा है कि “उनके नेतृत्व में भारत सोने की चिड़िया, विश्व का मुकुट बनने की अपनी नियति को पूरा कर रहा है!”

पीएम देंगे देश को 3 बड़ी सौगात

1. जन्मदिन पर पीएम मोदी ‘प्रधानमंत्री विश्वकर्मा’ और ‘यशोभूमि’ की करेंगे शुरुआत

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 73वें जन्मदिन पर ‘सेवा पखवाड़ा’ शुरू करेगी। इसके अलावा पीएम मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना ‘प्रधानमंत्री विश्वकर्मा’ की शुरुआत करेंगे। वे द्वारका में ‘यशोभूमि’ नाम के इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर (आईआईसीसी) के पहले चरण और दिल्ली मेट्रो के एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के विस्तारित खंड का भी उद्घाटन करेंगे।

2. संसद के विशेष सत्र से पहले आज सर्वदलीय बैठक

सोमवार से शुरू होने वाले संसद के विशेष सत्र से पहले रविवार को सरकार की तरफ से एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। पांच दिवसीय विशेष सत्र बुलाने की वजहों को लेकर जारी अटकलों के बीच यह सर्वदलीय बैठक सभी दलों को इसके बारे में बताने और उनकी राय जानने के उद्देश्य से बुलाई गई है।

3. आज नए संसद भवन में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे उपराष्ट्रपति धनखड़

उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ आज नए संसद भवन में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। बता दें कि सोमवार से संसद का विशेष सत्र शुरू होने जा रहा है। इसी सत्र के दौरान संसदीय कार्यवाही पुराने से नए भवन में स्थानांतरित हो सकती है। ऐसे में संसद का विशेष सत्र शुरू होने से एक दिन पहले ही नए संसद भवन पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा।

इसे भी पढ़े:Ganesh Chaturthi 2023 Remedy: गणेश चतुर्थी पर बन रहा शिव चतुर्थी का संयोग, करें ये उपाय जीवन में आएगी धन- समृद्धि

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox