Tuesday, July 9, 2024
HomeनेशनलGandhi Jayanti पर पीएम मोदी ने दी बापू को श्रद्धांजलि ; पूर्व...

India News (इंडिया न्यूज़) : मोहनदास करमचंद गांधी, यह वह नाम है जिसने अहिंसा के बल पर देश को आजादी दिलाई। उन्होंने आजीवन अपने विचारों से लोगों को प्रेरित किया। आज बापू यानि महात्मा गांधी की जयंती है और इस मौके पर कई नेता राजघाट पहुंच रहे हैं और उनको श्रद्धांजली अर्पित कर रहे हैं।

पीएम मोदी पहुंचे राजघाट, बापू को दी श्रद्धांजलि

पूज्य गाँधी जी के जयंती के खास मौके पर देश के पीएम नरेंद्र मोदी भी आज यानि सोमवटर को राजघाट पहुंचे और महात्मा गांधी को श्राद्धांजली अर्पित की। पीएम मोदी ने एक्स पर महात्मा गांधी का जिक्र करते हुए उन्हें करुणा और एकता का पाठ पढ़ाने वाला बताया। बापू के व्यक्तित्व पर पीएम मोदी ने लिखा कि,”गांधी जयंती के खास मौके पर मैं महात्मा गांधी को नमन करता हूं। उनकी कालजयी शिक्षाएँ हमारा पथ आलोकित करती रहती हैं। महात्मा गांधी का प्रभाव वैश्विक है, जो इंसानों को एकता और करुणा की भावना को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करता है। हम सदैव उनके सपनों को पूरा करने की दिशा में काम करते रहे।’ उनके विचार प्रत्येक युवा को उस परिवर्तन का वाहक बनने में सक्षम बनाएं जिसका उन्होंने सपना देखा था, जिससे सर्वत्र एकता और सद्भाव को बढ़ावा मिले।

लाल बहादुर शास्त्री को भी किया याद

बता दें, गाँधी जयंती के साथ आज भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की भी जयंती है। इस खास मौके पर पीएम मोदी ने उन्हें भी याद किया। पीएम ने शास्त्री जी के लिए लिखा ‘ लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर स्मरण. उनकी सादगी, राष्ट्र के प्रति समर्पण और ‘जय जवान, जय किसान’ का प्रतिष्ठित आह्वान आज भी पीढ़ियों को प्रेरित करता है। भारत की प्रगति के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता और चुनौतीपूर्ण समय में उनका नेतृत्व अनुकरणीय है। हम सदैव सशक्त भारत के उनके दृष्टिकोण को साकार करने के लिए कार्य करते रहें।

also read ; जानें, कब से शुरू हो रहा है शारदीय नवरात्र 2023

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular