Saturday, July 6, 2024
HomeनेशनलPM Modi: PM मोदी ने किया दुनिया के सबसे बड़े ऑफिस का...

PM Modi: PM मोदी ने किया दुनिया के सबसे बड़े ऑफिस का उद्घाटन, भारत के नाम एक और रिकॉर्ड

India News(इंडिया न्यूज़), PM Modi: पीएम मोदी सूरत पहुंच गए हैं, जहां उन्होंने एयरपोर्ट पर नई टर्मिनल बिल्डिंग का उद्घाटन किया। इसके बाद पीएम मोदी सूरत के डायमंड सेंटर पहुंचे और इसका उद्घाटन किया। इस दौरान राज्य के सीएम भूपेन्द्र पटेल भी मौजूद रहे।

एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का किया उद्घाटन (PM Modi)

पीएम नरेंद्र मोदी ने सूरत हवाई अड्डे पर नए एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन किया। इसके बाद पीएम मोदी दुनिया की सबसे बड़ी ऑफिस बिल्डिंग कही जाने वाली सूरत डायमंड बोर्स का उद्घाटन किया। पीएम मोदी सड़क मार्ग से सूरत एयरपोर्ट से डायमंड बोर्स गए। रास्ते में पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया। पीएम मोदी के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। सूरत एयरपोर्ट से डायमंड बोर्स तक 6 जगहों पर पीएम मोदी का स्वागत किया गया। इस दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल भी मौजूद रहे।

दुनिया का सबसे बड़ा कार्यालय परिसर

सूरत डायमंड बोर्स डायमंड रिसर्च एंड ट्रेड (ड्रीम सिटी) का हिस्सा है। एसडीबी भवन 67 लाख वर्ग फुट से अधिक क्षेत्रफल के साथ दुनिया का सबसे बड़ा कार्यालय परिसर है। यह सूरत शहर के पास खजोद गांव में स्थित है। उद्घाटन से पहले ही मुंबई स्थित कई हीरा व्यापारियों ने अपने दफ्तरों पर कब्जा कर लिया है। इन्हें प्रबंधन ने नीलामी के बाद आवंटित कर दिया। इसके उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री मोदी एसडीबी भवन के पास एक बड़ी सभा को संबोधित करेंगे।

PM मोदी ने कहा- सूरत एयरपोर्ट के विकास से कारोबार बढ़ेगा

PM मोदी ने सूरत में एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग के बारे में कहा की यह सूरत के लिए एक प्रमुख बुनियादी ढांचा सुविधा है, जो ‘जीवनयापन में आसानी’ को बढ़ावा देती है और शहर और आसपास के क्षेत्रों के लिए अधिक वाणिज्य सुनिश्चित करती है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular