Sunday, July 14, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़PM Modi: ओलंपिक जा रहे खिलाड़ियों से मिले PM मोदी, जानिए नीरज...

PM Modi: ओलंपिक जा रहे खिलाड़ियों से मिले PM मोदी, जानिए नीरज चोपड़ा से क्या कहा ?

India News Delhi (इंडिया न्यूज दिल्ली) PM Modi: इस साल, फ्रांस की राजधानी पेरिस में 26 जुलाई से 11 अगस्त तक ओलंपिक आयोजित हो रहा है, जो कि सबसे बड़ा खेल प्रतियोगिता इवेंट माना जाता है। इस बार, भारत लगभग 120 खिलाड़ियों को इस उत्सव में भेज रहा है और देश को अधिक से अधिक मेडल जीतने की उम्मीद है। गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से मिलने का मौका मिला। इस मुलाकात के दौरान, उन्होंने खिलाड़ियों से उनकी प्रगति और उनकी तैयारी के बारे में बातचीत की।

PM Modi ने नीरज चोपड़ा से क्या कहा 

मोदी ने खिलाड़ियों को हौसला देते हुए कहा कि वे भारत का नाम रोशन करेंगे और देश को गर्वित करेंगे। उन्होंने खिलाड़ियों से खेलो इंडिया अभियान के बारे में भी चर्चा की, जिससे कि ज्यादा खिलाड़ियों को खेल में प्रेरित किया जा सके। PM ने ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा से भी बात की PM ने नीरज से कहा कि तुम्हारा चूरमा अभी तक आया नहीं, फिर नीरज चोपड़ा ने कहा कि इस बार जरूर चूरमा लेकर आएंगे PM मोदी ने कहा कि मुझे तुम्हारी मां के हाथ का चूरमा खाना है

उन्होंने विशेष रूप से शूटिंग स्टार मनु भाकर से मुलाकात की, जिन्होंने बताया कि उन्हें खेलो इंडिया से बहुत मदद मिली है और इसने उनके करियर को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

बोले, सीमाओं को पार कर दिखाएं

पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से उनकी संघर्षों और मेहनत के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि खेल जगत में अच्छे प्रदर्शन के लिए न केवल दक्षता, बल्कि दृढ़ इच्छाशक्ति और अथक प्रयत्न भी जरूरी होते हैं। उन्होंने खिलाड़ियों से अपने प्रयासों के बारे में भी बात की और उन्हें प्रेरित किया कि वे अपनी सीमाओं को पार कर दिखाएं। प्रधानमंत्री ने खेलों के महत्व को भी उजागर किया और कहा कि ओलंपिक सिर्फ खिलाड़ियों के लिए नहीं बल्कि समाज के लिए भी एक महत्वपूर्ण दृष्टिकोण है। यहां खेल न सिर्फ स्वास्थ्य को बढ़ावा देते हैं बल्कि व्यक्तिगत और सामाजिक विकास में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

ये भी पढ़ें: Delhi AQI Update: करीब 300 दिनों बाद दिल्ली की हवा में हुआ सुधार

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular