Saturday, July 6, 2024
Homeनेशनलअविश्वास प्रस्ताव पर आज संसद में बोलेंगे राहुल गांधी ; 12 बजे...
India News (इंडिया न्यूज़) : आज सदन में विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का दूसरा दिन है । सामने आई जानकारी के मुताबिक, अविश्वास प्रस्ताव पर आज लोकसभा में दोपहर 12 बजे राहुल गांधी बोलेंगे। बता दें, चर्चा के पहले दिन राहुल को अविश्वास प्रस्ताव पर पहले वक्ता के तौर पर बोलना था। हालांकि राहुल की जगह गौरव गोगोई ने बोलना शुरू किया था। गौरव गोगोई ने चर्चा की शुरुआत करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने लोकसभा में जानकारी दी थी कि आखिर क्यों विपक्ष को अविश्वास प्रस्ताव लाना पड़ा।

आज सदन में चर्चा में लेंगे भाग

आज राहुल के लोकसभा में बोलने कि जानकारी कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने न्यूज एजेंसी ANI को दी। उनके अनुसार, राहुल दोपहर 12 बजे चर्चा की शुरुआत करेंगे। मालूम हो, कल राहुल को नहीं बोलने पर केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस से सवाल भी पूछा था। उन्होंने कहा था कि हम राहुल गांधी को सुनने को लेकर उत्सुक हैं लेकिन पता नहीं क्यों कांग्रेस ने अंतिम वक्त में राहुल का नाम वक्ता से हटा लिया। सामने आई जानकारी के अनुसार राहुल द्वारा आज बोलने के पीछे यह वजह बताई जा रही। आखिर क्यों राहुल ने कल नहीं आज का दिन क्यों चुना।

आज का दिन है कई मायनों में खास

बता दें, आज भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ है। इसके अलावा आज विश्व आदिवासी दिवस है। राहुल ने ये मौका जानबूझकर चुना है क्योंकि इन दो अहम मौकों के जरिए वह केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला कर सकते हैं। राहुल मणिपुर हिंसा पर पीएम नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर लगातार सवाल उठाते रहे हैं। वह मणिपुर दौरे पर भी गए थे और वहां जाकर पीड़ितों से मुलाकात की थी। ऐसे में माना जा रहा है कि राहुल अपने भाषण में मणिपुर के हालात को लेकर केंद्र को घरेंगे।

ALSO READ ; दिल्ली सरकार में आतिशी हुईं और भी पावरफुल ; सीएम केजरीवाल ने आतिशी को दो अन्य विभाग

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular