Friday, July 5, 2024
HomeनेशनलKarnataka Election Result 2023: कांग्रेस की जीत पर राहुल का बयान, 'कर्नाटक...

‘‘कर्नाटक की जनता ने यह दिखाया है कि इस देश को मोहब्बत अच्छी लगती है. कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ और मोहब्बत की दुकाने खुलीं हैं''उल्लेखनीय है कि ‘भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान राहुल गांधी ने कई मौकों पर कहा था, ‘‘मैं नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने आया हूं.

India News (इंडिया न्यूज़): कर्नाटक में कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा पा लिया है. चुनाव आयोग के शाम 7 बजे तक के आकंड़ों के मुताबिक, कांग्रेस 129 सीट सीटें जीत ली और 7 पर आगे चल रही है. वहीं बीजेपी ने 60 सीटों पर जीत हासिल कर ली है और पांच पर आगे चल रही है. पूर्व सीएम एच डी कुमारस्वामी और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस को 19 सीटों सिमट गई है.

‘नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने आया हूं’

इस बीच राहुल गांधी ने कहा, ‘‘इस चुनाव में कांग्रेस गरीबों के साथ खड़ी हुई. हमने नफरत और गलत से लड़ाई नहीं लड़ी. हमने प्यार से दिल खोलकर यह लड़ाई लड़ी.” उनके मुताबिक, ‘‘कर्नाटक की जनता ने यह दिखाया है कि इस देश को मोहब्बत अच्छी लगती है. कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ और मोहब्बत की दुकाने खुलीं हैं”उल्लेखनीय है कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान राहुल गांधी ने कई मौकों पर कहा था, ‘‘मैं नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने आया हूं.”राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक की जनता से जो पांच प्रमुख वादे किए गए हैं, उन पर सरकार बनते ही काम शुरु हो जाएगा.

Karnataka Election Result 2023: बीजेपी की हार पर बसावराज बोम्मई का बयान, जनता के निर्णय को….

‘जनता ने एक भ्रष्ट सरकार को हराया है’

कर्नाटक में रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिलने पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस की जीत जनता की जीत है. जनता ने एक भ्रष्ट सरकार को हराया है. हमें आगे बहुत कुछ करना है. हमें वादे निभाने हैं, हमारी 5 गारंटी हम पूरी करेंगे.कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस की जीत जनता की जीत है. जनता ने एक भ्रष्ट सरकार को हराया है. हमें आगे बहुत कुछ करना है. हमें वादे निभाने हैं, हमारी 5 गारंटी हम पूरी करेंगे.

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular