Monday, July 8, 2024
HomeDelhiपुलिस हिरासत से छूटकर हम वापस जंतर मंतर पर अपना सत्याग्रह शुरू...

India News(इंडिया न्यूज), Sakshi Malik: प्रदर्शन के दौरान हिरासत में ली गई पहलवान साक्षी मलिक ने ट्विट कर जंतर मंतर पर प्रदर्शन शुरू करने का एलान किया है। उन्होंने लिखा, “हमारा आंदोलन खत्म नहीं हुआ है। पुलिस हिरासत से छूटकर हम वापस जंतर मंतर पर अपना सत्याग्रह शुरू करेंगे इस देश में अब तानाशाही नहीं, बल्कि महिला पहलवानों का सत्याग्रह चलेगा।”

दरअसल, प्रदर्शन को लीड कर रहे पहलवानों को रविवार को उस वक्त हिरासत में ले लिया गया जब प्रदर्शनकारी नई संसद भवन की ओर मार्च करना चाह रहे थे, जिसकी दिल्ली पुलिस की अनुमति नहीं दी थी। हालांकि इसके बावजूद पार्लियामेंट की ओर मार्च करने के बाद सभी पहलवानों को हिरासत में ले लिया गया। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन स्थल जंतर मंतर पर लगे तंबू औऱ टेंट हटा दिए। पुलिस ने बैरिकेटिंग कर दी। बताया जा रहा है कि दोबारा से पहलवानों को जंतर मंतर पर लौटने नहीं दिया जाएगा। हालांकि इन तमाम एक्शन के बीच पहलवानों ने दोबारा से जंतर मंतर पर आने की घोषणा की है।

सीएम केजरीवाल सहित तमाम विपक्ष के नेताओं ने की निंदा 

दिल्ली पुलिस पहलवानों को हिरासत में लिए जाने के बाद तमाम विपक्षी दलों ने इसकी निंदा की। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “देश का मान बढ़ाने वाले हमारे खिलाड़ियों के साथ ऐसा बर्ताव बेहद ग़लत एवं निंदनीय।”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट खिलाड़ियों का वीडियो साझा करते हुए लिखा,” राज्याभिषेक पूरा हुआ – ‘अहंकारी राजा’ सड़कों पर कुचल रहा जनता की आवाज़!”

वहीं प्रियंका गांधी ने लिखा कि खिलाड़ियों की छाती पर लगे मेडल हमारे देश की शान होते हैं। उन मेडलों से, खिलाड़ियों की मेहनत से देश का मान बढ़ता है। उन्होंने लिखा,” भाजपा सरकार का अहंकार इतना बढ़ गया है कि सरकार हमारी महिला खिलाड़ियों की आवाजों को निर्ममता के साथ बूटों तले रौंद रही है। ये एकदम गलत है। पूरा देश सरकार के अहंकार और इस अन्याय को देख रहा है।”

Also Read: Wrestlers Protest: क्या खत्म हो गया पहलवानों का प्रदर्शन? जंतर-मंतर से हटाए गए तंबू, तमाम प्रदर्शनकारी पहलवान डिटेन

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular