Tuesday, July 9, 2024
Homeनेशनलभाजपा को झटका....कांग्रेस का कर्नाटका, देखें अब तक किसको कितनी सीटें

India News (इंडिया न्यूज़): भारत के दक्षिणी राज्य कर्नाटक में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की सरकार बननी तय है. कांग्रेस ने बहुमत का आकड़ा पार कर लिया है. कर्नाटक में कांग्रेस ने अब तक की काउंटिंग में 130 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. कांग्रेस के तरफ से इसकी भविष्यवाणी पहले ही की जा चुकी थी. डीके शिवकुमार ने कहा था कि इस बार हम अकेले ही बहुमत का आंकड़ा पार कर लेंगे.

‘कांग्रेस को 113 तो बीजेपी को 67’

आज यानी 13 मई को चुनाव परिणाम के समय उनकी पार्टी दोपहर 3 बजे तक 33 सीटों पर चुनाव जीत चुकी है और 104 पर आगे है. यानी कांग्रेस को कुल 137 सीटें मिल रही हैं. वहीं अगर बहुमत का आकड़ा 113 है. फिलहाल कांग्रेस को 137 सीटें मिलती दिख रही है. इससे साफ लगता है कि कांग्रेस अकेले ही कर्नाटक में अपनी सरकार बनाएगी. वहीं 3.44 तक बीजेपी को केवल 67 सीटें ही मिलती दिख रही है.

PM, CM, DM, SP, जज देश में हिंदू के अलावा किसी और को नहीं बनने देंगे”:प्रवीण तोगड़िया

‘जय बजरंगबली, तोड़ दी भ्रष्टाचार की नली’

कांग्रेस की इतनी बड़ी जीत पर देशभर में उसके कार्यकर्ता और नेता जश्न में डूब गए हैं. कर्नाटक में बहुमत हासिल करने के बाद कांग्रेस नेताओं के सोशल मीडिया पर बयान आ रहे हैं. वरिष्ठ कांग्रेस नेता सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र ने कहा- अब मेरे पिता को मुख्यमंत्री बनना चाहिए. उधर, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास ने कहा- जय बजरंगबली, तोड़ दी भ्रष्टाचार की नली. यही ट्वीट कांग्रेस के ऑफिशियल हैंडिल से भी किया गया.

कांग्रेस के ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से यह ट्वीट किया गया इस वीडियों में देखा जा सकता है कि एक बजरंगबली की तस्वीर है, और ग्राफिक्स की मदद से बजरंगबली के पूंछ से बीजेपी को हटाया जाता है. साथ इस ट्वीट में कैप्शन में लिखा है, ‘जय बजरंगबली, तोड़ दी भ्रष्टाचार की नली’

PM, CM, DM, SP, जज देश में हिंदू के अलावा किसी और को नहीं बनने देंगे”:प्रवीण तोगड़िया

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular