Friday, July 5, 2024
HomeWeatherदिल्ली-NCR में अचानक बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में हुई जोरदार...

India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली-एनसीआर में आज यानि रविवार देर शाम गरज के साथ बारिश हुई। अचानक से मौसम का मिजाज बदलने से हुई बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। बता दें, पूरे दिन लोगों को जलती-चुभती गर्मी से दो-चार होना पड़ा लेकिन शाम होते ही उन्हें बारिश की बौछारों ने राहत दी। मालूम हो, इससे पहले मौसम विभाग ने पहले ही रविवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान जताया था।

ऐसा रहेगा अगले हप्ते मौसम का मिजाज

IMd की मानें तो अगले एक हफ्ते तक दिल्ली -एनसीआर में बादलों का आना-जाना लगा रहेगा। हालाँकि, बारिश के आसार नहीं है। मौसम विभाग की मानें तो लोगों को एक बार फिर उमस भरी गर्मी से दो-चार होना पड़ेगा। यहां तापमान की बात करे तो 39 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है।

सितम्बर में सताएगी गर्मी

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर के इर्द-गिर्द कोई मानसूनी सिस्टम सक्रिय नहीं है। जिस वजह से बारिश नहीं हो रही है और न ही आगे होने की आशंका है। ऐसे में अगले माह गर्मी का सितम और अधिक देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में उम्मीद के अनुसार बारिश न होने से वायु प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ने लगा है। सीपीसीबी के आंकड़ों के मुताबिक रविवार को आनंद विहार ही वायु सबसे प्रदूषित दर्ज की गई।

also read ; विराट कोहली के जिगरी यार ने नंबर चार पर बल्लेबाजी को किया समर्थन, कही यह बात

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular