Tuesday, July 9, 2024
Homeबड़ी खबरवर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इण्डिया का ऐलान ; यहां देखे...

India News (इंडिया न्यूज) : वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। बीसीसीआई ने भारत ने 15 खिलाड़ियों को 5 अक्टूबर से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट के लिए चुना है। सबसे गौरतलब वाली बात यह है कि इस स्कवाड से संजू सैमसन, प्रसिद्ध कृष्णा, तिलक वर्मा को बाहर रखा गया है। मालूम हो, ये तीनों खिलाड़ी एशिया कप खेल रही टीम इंडिया में शामिल है। मालूम हो, संजू सैमसन एशिया कप में बैकअप प्लेयर के तौर पर जगह बनाने में कामयाब रहे थे। वहीँ, इन तीन खिलाड़ियों के अलावा वनडे वर्ल्ड कप की टीम से युजवेंद्र चहल को भी जगह नहीं मिली है।

केएल राहुल और सूर्या को मिली जगह

बता दें, एशिया कप के शरुआती दो मैचों में नहीं खेलने वाले केएल राहुल वनडे वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे है। उनके अलावा सूर्यकुमार यादव पर भी टीम मैनेजमेंट ने भरोसा दिखाया है। वहीँ, इशान किशन को पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई उनकी 82 रन की पारी का इनाम मिला है। गेंदबाजी क्रम में बात करे तो टीम में 4 ऑलराउंडर और 3 तेज गेंदबाज को जगह दी गई है।

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया के ’15 सूरमा’

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव

also read ; ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ बहुदलीय संसदीय लोकतंत्र और संघवाद के लिए त्रासदी ; ओवैसी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular