Sunday, July 7, 2024
Homeबड़ी खबरमहंगाई पर टमाटर का रंग हुआ और भी लाल, एक किलो की...

India News (इंडिया न्यूज़) : इन दिनों आम आदमी की रसोई और थाली से टमाटर गायब है। रसोई से टमाटर के होने की पीछे की प्रमुख वजह है उसकी बढ़ी हुई कीमतें। सबसे खास बात तो यह है कि टमाटर के रेट काम होने की बजाये बढ़ते ही जा रहे हैं। ताजा जानकरी के मुताबिक, बीते बुधवार को टमाटर फुटकर बाजार में 280 रुपये प्रति किलो की दर पर बिका। जबकि थोक बाजार में टमाटर 160 रुपये से लेकर 180 रुपये प्रति किलो बताया जा रहा है। इस दरम्यान मंडी से रेहड़ी और रेहड़ी से बाजार में पहुंचते-पहुंचते इसकी कीमत में 100 रुपये की तेजी देखने को मिल रही है।

टमाटर की बढ़ती कीमतों पर सब्जी विक्रेता भी परेशान

टमाटर की बढ़ती कीमतों पर सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि सब्जी मंडी से टमाटर उठाने के दौरान छांटने का कहीं कोई भी विकल्प नहीं होत। इस दरम्यान थोक में लिए गए टमाटरों में तो कुछ किलोग्राम टमाटर ख़राब निकल जाते हैं। जिसके कारण इसके दाम को और उंचे दाम पर बेचना पड़ता है।

मसालों की कीमतों में देखने को मिल रहा उछाल

मालूम हो, आम जनता टमाटर ही नहीं मसाले की बढ़ती कीमतों से भी परेशान नजर आ रही है। लोगों का कहना है कि जहां टमाटर की कीमतों में वृद्धि देखी जा रही है वहीं मसाले भी कम तेवर नहीं दिखा रहे हैं। मसालों की कीमतों में भी बेहताशा बढ़ोतरी होने की वजह से रसोई की महक ही गायब होती नजर आ रही है। लोग सरकार से महंगाई पर रोक लगाने की मांग कर रहे हैं।

also read; इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी -20 आज ; मुकाबले में चौके -छक्कों की देखने को मिल सकती है बरसात

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular