Friday, July 5, 2024
HomeWeatherस्वतंत्रता दिवस पर ऐसा रहेगा राजधानी में मौसम का हाल; IMD ने...

India News (इंडिया न्यूज़) : देश की राजधानी दिल्ली में गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है। उमस भरी गर्मी के कारण राजधानी का तापमान 36 डिग्री से ऊपर पहुंच गया है। सुबह से ही लोगों का तपती धूप से सामना हो रहा है। ऐसे में कई लोग शाम 6 बजे के बाद ही अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं। हालांकि, दिल्ली के तापमान पर मौसम विभाग ने राहत भरी खबर दी है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज रविवार के बाद दिल्ली में 14 और 15 अगस्त को बूंदाबांदी की वजह से अधिकतम तापमान में थोड़ी कमी आएगी।

स्वतंत्रता दिवस पर हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, राजधानी में आज रविवार को बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री के करीब रह सकता है। वहीँ, 14 और 15 अगस्त को बूंदाबांदी की संभावना है। अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री के आसपास रह सकता है। वहीं, न्यूनतम तापमान 25 से 26 डिग्री रह सकता है। 15 अगस्त की सुबह बूंदाबांदी और शाम के समय बौछारों की संभावना जताई गई है।

राजधानी में मिल रही साफ हवा

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली की हवा लगातार साफ बनी हुई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक बीते शनिवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स 101 तक का रहा। मौसम विभाग की माने तो अगले दो दिन तक वायु गुणवत्ता इसी के आसपास रहेगी।

also read ; राज्यसभा से निलंबन के बाद आप सांसद राघव चड्ढा ने बदला ट्विटर बायो, लिखा ‘निलंबित सांसद’

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular