Sunday, July 7, 2024
Homeनेशनलजम्म्मू -कश्मीर के युवा पीएम मोदी के आभारी रहेंगे ; अनुच्छेद 370...

India News (इंडिया न्यूज़) : आज ही के दिन चार साल पहले मोदी सरकार ने 56 इंच का सीना दिखते हुए जम्मू -कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया था। आज 5 यानि अगस्त को पूरा देश धारा-370 हटाए जाने के चौथी वर्षगांठ पर जश्न मना रहा है। अनुच्छेद 370 हटने के चार साल पूरे होने पर केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि अमृतकाल के समय में जब भारत शीर्ष पर पहुंचेगा तब जम्मू-कश्मीर की अग्रिम भूमिका रहने वाली है।

अनुच्छेद 370 हटने हुए बहुत सारे बदलाव : जितेंद्र सिंह

अनुच्छेद 370 हटने के चार साल पूरे होने पर केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि बहुत सारे बदलाव हुए हैं लेकिन बहुत बड़ा बदलाव यह हुआ है कि युवाओं की आकांक्षाओं को एक रूपरेखा मिली है। वे हमेशा PM मोदी के आभारी रहेंगे। जम्मू-कश्मीर के युवा बहुत आकांक्षी हैं। वे जानते हैं कि PM मोदी के नेतृत्व में देश विकास की यात्रा पर निकल चुका है…मुझे विश्वास है कि अमृतकाल के समय में जब भारत शीर्ष पर पहुंचेगा तब जम्मू-कश्मीर की अग्रिम भूमिका रहने वाली है।

धारा-370 हटाए जाने के 4 साल पूरे

बता दें, आज जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 (Article 370) को निरस्त किए जाने के 4 साल पूरे हो गए हैं। मालूम हो, साल 2019 में 5 अगस्त को गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में जम्मू-कश्मीर से 370 हटाने की घोषणा की थी। यह अनुच्छेद जम्मू-कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा देता था।

also read ; पाकिस्तान हमारे सैनिकों को मार रहा और आप उसके साथ विश्व कप खेलेंगे : अनुच्छेद 370 हटाए जाने के चार साल पूरे होने बोले ओवैसी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular