Saturday, July 6, 2024
Homeनेशनललोकप्रियता में पीएम मोदी के आगे कोई नहीं है दूर -दूर तक,...

India News (इंडिया न्यूज़) : भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया के नेताओं के बीच लोकप्रियता के मामले में एक बार फिर से अपनी टॉप पोजिशन को बरकरार रखा है। बता दें, अमरीका स्थित कंसल्टेंसी फर्म ‘मॉर्निंग कंसल्ट’ के एक सर्वे के मुताबिक, पीएम मोदी ने 76 प्रतिशत की अनुमोदन रेटिंग के साथ दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में शीर्ष स्थान पर हैं । मालूम हो, इससे पहले जून 2023 में ग्लोबल लीडर्स की अप्रूवल रेटिंग लिस्ट जारी हुई थी। उसमें भी पीएम मोदी नंबर -1 की पोजीशन पर रहे थे।

ग्लोबल लीडर अप्रूवल लिस्ट में फिर टॉप पर पीएम मोदी

ग्लोबल लीडर अप्रूवल लिस्ट के अनुसार, पीएम मोदी एक बार फिर 76 प्रतिशत की अप्रूवल रेटिंग के साथ विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने हैं। इस लिस्ट में अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन समेत ब्रिटेन पीएम ऋषि सुनक कहीं दूर -दूर तक नहीं है। ‘ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग ट्रैकर’ पर 76 फीसदी लोगों ने पीएम मोदी के नेतृत्व को सराहा है। वहीं, 18 फीसदी ने इन्हें नापसंद किया और छह फीसदी ने अपनी कोई राय नहीं दी है।

पीएम मोदी की आंधी में उड़े बाइडेन और सुनक

ग्लोबल लीडर अप्रूवल की इस लिस्ट में स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट (64 प्रतिशत) और मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर (61 प्रतिशत) को दूसरी सबसे बेहतरीन रेटिंग प्राप्त हुई है। वहीँ, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को 40 प्रतिशत के सातवें पायदान पर जगह मिली है। वहीं, कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो को 37 प्रतिशत रेटिंग प्राप्त हुए हैं। इस लिस्ट में ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक 27 प्रतिशत के 15वें स्थान पर है। जबकि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन को महज 24 प्रतिशत रेटिंग प्राप्त हुई है।

also read ; दिल्ली में वीकेंड पर कैसा रहेगा मौसम? IMD ने दी ये जानकारी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular