Friday, July 5, 2024
Homeनेशनलअश्लीलता और छोटे बच्चों पर आई ये रिपोर्ट डराने वाली है

India News (इंडिया न्यूज़) : Child Sexual Abuse in India: अगर आप भी अपने छोटे बच्‍चों को स्‍मार्टफोन देकर छोड़ देते हैं और पलटकर नहीं देखते तो ये उसके लिए खतरनाक हो सकता है। क्योंकि आपको पता भी नहीं चलेगा कि कब आपका बच्‍चा सामान्‍य चीजों को देखते-देखते शोषण का शिकार हो गया है। ऐसा हम नहीं कह रहे क्योंकि हाल ही में आई ग्लोबल थ्रेट असेसमेंट 2023 की रिपोर्ट के आंकड़े बेहद चौंकाने वाले हैं। इस रिपोर्ट के मुताबिक, बच्‍चों के ऑनलाइन शोषण में जबरदस्त बढ़ोत्‍तरी देखी जा रही है। ग्लोबल थ्रेट असेसमेंट की रिपोर्ट में इंटरनेट पर बाल शोषण की सामग्री में 87 फीसदी बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

ग्लोबल थ्रेट असेसमेंट में खुलासा

बता दें, वीप्रोटेक्ट ग्लोबल अलायंस ने अपनी चौथी ग्लोबल थ्रेट असेसमेंट रिपोर्ट रिपोर्ट जारी किया है। इसमें मालूम चला है कि 2019 के बाद से दर्ज की गई बाल यौन शोषण सामग्री में 87 फीसदी की वृद्धि हुई है , वहीँ वैश्विक स्तर पर 3.2 करोड़ से ज्‍यादा बाल शोषण के मामले दर्ज किए गए हैं। इसलिए विश्व भर में बच्चों को इस बढ़ते खतरे से बचाने के लिए एक बहुआयामी देखरेख की आवश्यकता है।

360% बढ़ा सेक्‍सुअल इमेजिनेशन

बता दें, ग्लोबल थ्रेट असेसमेंट रिपोर्ट 2023 में बच्चों के लिए ऑनलाइन सामने आने वाले खतरों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करती है। इस रिपोर्ट में यह भी पाया गया है कि 2020 से 2022 (इंटरनेट वॉच फाउंडेशन) तक 7-10 साल के बच्चों की स्व-निर्मित सेक्‍सुअल इमेजिनेशन में 360 फीसदी की वृद्धि हुई है।

also read ; Katrina Kaif ने दुपट्टे से छुपाई प्रेग्नेंसी? एक्ट्रेस के नए वीडियो से सोच में पड़े फैंस

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular