Monday, July 8, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़टमाटर हुआ सब्जियों का राजा ; बढ़ते भाव ने बिगाड़ दिया है...

India News (इंडिया न्यूज़) : देश भर में टमाटर की कीमतों में उछाल जारी है। टमाटर की बढ़ती कीमतों ने अच्छे -अच्छों का बजट का बजट बिगाड़ दिया है। टमाटर की ताजा कीमतों पर बात करे तो इसकी कीमत 200 रुपए किलो तक पहुँच गया है। लोगों का कहना है की टमाटर को खाना पूरी तरह से बंद नहीं किया जा सकता, लेकिन इसको उन्होंने कम मात्रा में इस्तेमाल करना जरूर शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि पहले जहां 5 से 6 टमाटर सब्जी में डालकर सब्जी बनाई जाती थी उसकी जगह से केवल 1 या 2 टमाटर से काम चलाया जा रहा है।

महंगे फलों को टक्कर दे रहा टमाटर

बता दें, मुंबई के दादर में शांति कॉफी हाउस के मालिक रत्नाकर शेट्टी ने बताया कि सब्जियों के दाम जरूर बड़े हैं लेकिन हमने अपने थाली के खाने में दाम नहीं बढ़ाये हैं उन्होंने कहा कि सब्जी की कीमतें कम होने पर हम दाम कम नहीं करते इसलिए सब्जी महंगी होने के बावजूद हम अपने रेट नहीं बढ़ा रहे हैं।हालांकि, हमें फायदा कम हो रहा है।

टमाटर की बिकी पर पड़ा है असर

मालूम हो, एक थोक विक्रेता ने टमाटर कि बढ़ती कीमतों पर बताया कि 25 किलो की एक टमाटर की क्रेट अब 4500 रुपए से 5000 रुपए तक की मिल रही है जिस वजह से थोक में टमाटर 180 से 200 रुपए पर दुकानदार दे रहे हैं। हालांकि, ओखला मंडी में टमाटर की बिक्री महंगाई की वजह से आधी हो गई है पहले जहां दिन में 30 से 40 क्रेट टमाटर बिक जाते थे तो वहां मुश्किल से 12 से 15 क्रेट ही बिक रही है।

ALSO READ ; मणिपुर की घटना को राहुल ने बताया ‘हिन्दुस्तान की हत्या’ ; पहले स्पीकर ने टोका फिर बीजेपी हुई हमलावर

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular