Tuesday, July 9, 2024
Homeबड़ी खबरऔंधे मुंह गिरेंगे टमाटर के दाम, ₹70 किलो तक पहुंच जाएगी कीमत...

India News (इंडिया न्यूज़) : देश में टमाटर की बढ़ती कीमतों ने आम जनता का हाल बेहाल कर रखा है। हालाँकि, टमाटर आपको मौजूदा अभी के रेट से तीन गुना कम दाम में मिलने वाला है। जल्द आपकी थाली में टमाटर से बने व्यंजन आने वाले है। इसकी जानकारी खुद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण दी है। वित्त मंत्री के अनुसार, सरकार ने टमाटर की बढ़ती कीमतों पर कंट्रोल पाने के लिए तैयारी कर ली है। सरकारी की तैयारी सफल रही तो इस हफ्ते के अंत तक आपको टमाटर 70 रुपये प्रति किलोग्राम के रेट पवार मिलेगा।

जल्द सस्ता मिलेगा टमाटर

आज तक NCCF ने राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश में 8,84,612 किलो टमाटर वितरित किए हैं और यह आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा और इसे बढ़ाया भी जाएगा। आंध्रप्रदेश और कर्नाटक की थोक मंडियों में पहले से ही टमाटर की कीमतें 100 रुपये से नीचे कम होने लगी हैं और हमें उम्मीद है कि इससे हमें मदद मिलेगी। आज तक, हमने कोलार मंडी के माध्यम से टमाटर बुक कर लिया है ‘ जो दिल्ली में 85 रुपये प्रति किलो पर आ रहा है। हमने आयात प्रतिबंध हटाकर नेपाल से आयात भी शुरू कर दिया है और नेपाल से टमाटर की पहली खेप वाराणसी, कानपुर में शुक्रवार तक ही पहुंचने की संभावना है।

इस हप्ते के अंत तक 70 रुपये किलो मिलेगा टमाटर

वित्त मंत्री ने इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि हफ्ते के अंत तक दिल्ली-एनसीआर में टमाटर की कीमत 70 रुपये किलो तक पहुंच जाएगा। उन्होंने कहा कि नेशनल कोऑपरेटिव कंज्यूमर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ( NCCF) दिल्ली-एनसीआर में रियायती दरों पर टमाटर बेचेगी। टमाटर की कीमत 70 रुपये तक पहुंच जाएगी।

self group ; भारत अपने भविष्य के विकास के बारे में आशावादी और सकारात्मक होने की एक दुर्लभ स्थिति में है; निर्मला सीतारमण

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular