Tuesday, July 2, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़CAA को लेकर केंद्रीय मंत्री शांतुन ठाकुर का दावा, जानिए क्या बोले

India News(इंडिया न्यूज),Union Minister Shantun Thakur: नागरिक संशोधन अधिनियम को लेकर केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि सीएए एक सप्ताह के अंदर लागू कर दिया जाएगा। पश्चिम बंगाल में साउथ 24 परगना के काकद्वीप के एक कार्यक्रम में शांतनु ठाकुर ने कहा कि, मैं मंच से ये गारंटी दे रहा हूं कि अगले 7 दिनों में सिर्फ बंगाल ही नहीं बल्कि पूरे देश में सीएए कानून को लागू कर दिया जाएगा।

गृहमंत्री अमित शाह के भाषण का भी किया जिक्र

इसके साथ ही उन्होंने इस कानून लेकर को पिछले साल दिसंबर में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के उस भाषण का भी जिक्र किया जिसमें अमित शाह ने सीएए को ‘देश का कानून’ बताया था और कहा था कि इसके लागू होने से कोई नहीं रोक सकता। इस वक्त पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर सीएए को लेकर लोगों को गुमराह करने का भी आरोप लगाया था।

सीएए कानून क्या है?

गौरतलब है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार इस कानून को लेकर आई थी। इस कानून उद्देश्य पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से 31 दिसंबर 2014 तक भारत आए प्रताड़ित गैर मुस्लिमों (हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई) लोगों को भारत की नागरिकता दी जाएगी। इस कानून को 2019 में संसद से पास हुआ था। जिसके बाद इसे राष्ट्रपति के पास मंजूरी के लिए भेज दिया गया था। जिसके बाद से देश के अलग-अलग राज्यों में विरोध प्रदर्शन का सिलसिला शुरू हुआ था। दिल्ली में भी कई महीनों तक इसे लेकर धरना प्रदर्शन हुआ था।

ALSO READ: 

Shiv Puja: भोलेनाथ को करना है प्रसन्न, तो सोमवार के दिन करें ये काम

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular