होम / ‘जो कहा वो हुआ’ ; सच हुई नास्त्रेदमस की इजरायल पर भविष्यवाणी

‘जो कहा वो हुआ’ ; सच हुई नास्त्रेदमस की इजरायल पर भविष्यवाणी

• LAST UPDATED : October 8, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) : इजरायल के पीएम बेन्यामिन नेतन्याहू ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म X पर घोषणा की है, ‘हम युद्ध में हैं।’ बता दें, ये घोषणा ठीक उस वक़्त हुई जब तेल अवीव सहित देश भर के अलग अलग शहरों और कस्बों में हमास की तरफ से 5,000 से अधिक रॉकेट लॉन्च किए गए। हालात कैसे हैं? इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पूरे देश में मिसाइलों की बरसात हो रही है, जिस कारण यरुशलम सहित इज़रायल के तमाम प्रमुख शहरो में आपातकालीन सायरन बज रहे हैं। अब पूरे इंटरनेट पर इस बहस को हवा मिल गई है कि क्या ये तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत है?

नास्त्रेदमस ने यह की थी भविष्यवाणी

जवाब कुछ भी हो लेकिन उससे पहले हमें उस भविष्यवाणी पर गौर करना होगा जिसका जिक्र अपनी पुस्तक लेस प्रोफेटीज़ में नास्त्रेदमस ने किया था। आपने सही सुना इजरायल द्वारा युद्ध की घोषणा के बाद फ्रांसीसी दार्शनिक नास्त्रेदमस की एक डरावनी भविष्यवाणी शायद सच हो गई है। क्योंकि मिशेल डी नास्त्रेदमस ने कहा अब से 450 साल पहले अपनी किताब में नास्त्रेदमस ने 2023 का जिक्र करते हुए लिखा था,’सात महीने का बड़ा युद्ध होगा, जिसमें अपने बुरे कामों से लोग मरेंगे और रूएन,एवरेक्स राजा के अधीन नहीं होंगे।

नास्त्रेदमस की कई भविष्यवाणी हुईं सत्य

बता दें, नास्त्रेदमस ने जर्मनी में एडोल्फ हिटलर के उदय से लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी को गोली मारे जाने तक और 2022 में जीवनयापन के संकट तक पिछले 100 वर्षों की कई ऐसी भविष्यवाणियां की थीं, जो सही साबित हुई हैं। ऐसे में अब कयास लगया जा रहा है कि आज जो इजरयाल और हमास के बीच हो रहा है उसकी भविष्यवाणी नास्त्रेदमस ने 450 साल पहले कर दी थी।

also read ; Israel Hamas War: अब जंग में कूदा हिजबुल्ला, पढ़िए कौन है ये

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox