Thursday, July 4, 2024
Homeनेशनलविपक्षी दलों ने क्यों लाया अविश्वास प्रस्ताव ; कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई...

India News (इंडिया न्यूज़) : आज सदन में विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू हो गयी है। कांग्रेस की ओर से लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर गौरव गोगोई ने बोलना शुरू कर दिया है। बता दें, विपक्ष ने अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में मणिपुर का मुद्दा जोर-शोर से उठाया है। विपक्षी दलों ने क्यों लाया अविश्वास प्रस्ताव इसपर कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने लोकसभा में जानकारी दी है।

वे आज तक मणिपुर क्यों नहीं गए?

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कहा ‘प्रधानमंत्री ने संसद में न बोलने का मौन व्रत ले लिया है। इसलिए उनकी चुप्पी तोड़ने के लिए हमें अविश्वास प्रस्ताव लाना पड़ा। हमारे पास उनके लिए तीन सवाल हैं – 1. वे आज तक मणिपुर क्यों नहीं गए?, 2. आख़िरकार मणिपुर पर बोलने में लगभग 80 दिन क्यों लग गए और जब वे बोले तो सिर्फ़ 30 सेकंड के लिए?, 3. प्रधानमंत्री ने अब तक मणिपुर के मुख्यमंत्री को बर्खास्त क्यों नहीं किया?

पीएम को मानना होगा मणिपुर में उनकी सरकार विफल

इसके आगे कांग्रेस संसद गोगोई ने कहा कि प्रधानमंत्री को यह स्वीकार करना होगा कि उनकी डबल इंजन सरकार, मणिपुर में उनकी सरकार विफल हो गई है। इसीलिए, मणिपुर में 150 लोगों की मृत्यु हुई, लगभग 5000 घर जला दिए गए, लगभग 60,000 लोग राहत शिविरों में हैं और लगभग 6500 FIR दर्ज की गई हैं। राज्य के CM, जिन्हें बातचीत का, शांति और सद्भाव का माहौल बनाना चाहिए था, उन्होंने पिछले 2-3 दिनों में भड़काऊ कदम उठाए हैं जिससे समाज में तनाव पैदा हो गया है।

मणिपुर न्याय चाहता है

चर्चा के दरम्यान गौरव गोगोई ने आगे कहा कि , “हम अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए मजबूर हैं। यह कभी भी संख्या के बारे में नहीं था बल्कि मणिपुर के लिए न्याय के बारे में था। मैं प्रस्ताव पेश करता हूं कि यह सदन सरकार में अविश्वास व्यक्त करता है। I.N.D.I.A. मणिपुर के लिए यह प्रस्ताव लाया है। मणिपुर न्याय चाहता है।”

also read ; लोकसभा में आज से अविस्वास प्रस्ताव पर चर्चा, राहुल गांधी की भाषण से होगी शुरूआत

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular