Tuesday, July 9, 2024
HomeWeatherक्या रक्षाबंधन पर होगी बारिश? जानिए कैसा रहेगा दिल्ली -एनसीआर में मौसम...
India News (इंडिया न्यूज) : रक्षाबंधन सावन मास की पूर्णिमा तिथि में मनाया जाता है। भाई -बहन के पवित्र बंधन का त्योहार रक्षाबंधन पर इंतजार बस कुछ ही घंटे का और है। हिंदू पंचांग के अनुसार, इस साल यह पर्व 30 और 31 अगस्त दोनों दिन मनाया जाएगा। अधिकांश लोग कल यानी गुरुवार को राखी बांधने की सही तारीख बता रहे। ऐसे में रक्षाबंधन के दिन क्या बारिश होगी ? उसपर संशय बना हुआ है। अगर आप रक्षाबन्धन पर घर से बाहर निकलने वाले हैं तो उससे पहले जान लीजिए कि मौसम हाल कैसा रहने वाला है।

रक्षाबंधन पर ऐसा रहेगा दिल्ली -एनसीआर का मौसम

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने रक्षाबंधन पर मौसम को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग ने कहा है कि 31 अगस्त तक पूर्वोत्तर भारत, पूर्वी भारत और दक्षिण भारत में भारी बारिश हो सकती है। कई राज्यों में भरे बारिश की संभावना है। वहीँ मौसम विभाग के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में 30 अगस्त को दिल्ली में तेज हवाएं चल सकती हैं. हालांकि, बारिश की बिल्कुल भी संभावना नहीं है ।

कुछ जगहों पर हलकी हो सकती है बारिश

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, पूर्वी उत्तर प्रदेश समेत के कुछ जिलों में हल्की बौछारें पड़ सकती हैं। वहीं, मध्य और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। तापमान पर बात करे तो प्रदेश भर के तापमान में भी धीरे-धीरे दो से तीन डिग्री तक की बढ़त दर्ज की जा सकती है। साथ ही रक्षाबंधन पर भी बारिश की कम संभावनाएं हैं।

also read ; रक्षाबंधन के दिन बहनों को राशि के अनुसार कपड़े पहनकर बांधना चाहिए राखी ; भाई की बदलती है किस्मत

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular