Friday, July 5, 2024
Homeबड़ी खबरWorld Cup : भारत ने इंग्लैंड को 100 रनों से हराया, पूरा...

India News ( इंडिया न्यूज) World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया का विजयी अभियान लगातार जारी है। बता दें, टीम इंडिया ने अपना छठा मैच भी आज यानि रविवार को जीत लिया है। लखनऊ के खेले गए इस मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 100 रनों से करारी शिकस्त दी है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 229 रन बनाए। वहीँ इस जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 129 रनों पर सिमट गई। मालूम हो,अब तक टूर्नामेंट में खेले गए सभी मैचों में भारत ने जीत हासिल की है। इसके साथ ही भारत ग्रुप स्टेज में शीर्ष पर बरकरार है।

रोहित ने खेली कप्तानी पारी

बता दें, पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शरुआत बेहद खराब रही थी। भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने शानदार 87 रनों की पारी खेली। रोहित के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 49 रन तो केएल राहुल ने 39 रन बनाए। वहीँ, इंग्लैंड की तरफ से गेंदबादी करते हुए डेविड विली ने 3 विकेट लिए। जबकि क्रिस वोक्स और आदिल राशिद को 2-2 सफलता मिली। मालूम हो,अब तक टूर्नामेंट में खेले गए सभी मैचों में भारत ने जीत हासिल की है। इसके साथ ही भारत ग्रुप स्टेज में शीर्ष पर बरकरार है।

129 रन पर ढेर हुई इंग्लैंड

वहीं जब इंग्लैंड की टीम 230 रनों का पीछा करने उतरी तो टीम शुरूआत से ही लड़खड़ाती नजर आई। पूरी टीम 129 रनों पर ढ़ेर हो गई, इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 27 रन लियाम लिविंगस्टोन ने बनाए। तो वहीं भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद शमी ने 4 और जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट झटके।

also read : नीदरलैंड्स पर ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी जीत, रचा इतिहास

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular