Monday, May 20, 2024
Homeट्रेवलIndian Railways: रेलवे ने उठाया महत्वपूर्ण कदम, यात्री हो या न हो...

Indian Railways: रेलवे ने उठाया महत्वपूर्ण कदम, यात्री हो या न हो सबका होगा मुफ्त इलाज

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Indian Railways: भारतीय रेलवे ने यात्री सुरक्षा और उनके हालात की देखभाल को लेकर एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। इसके मुताबिक अगर कोई भी घटना रेलवे स्टेशन पर घटित होती है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी लेने का निर्णय लिया है। रेलवे मैन्युअल के अनुसार, यदि कोई यात्री ट्रेन से सफर करने के लिए प्लेटफार्म या स्टेशन पर पहुंचता है और उसके साथ किसी घटना का सामना करता है, तो उसे तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान करने की जिम्मेदारी भारतीय रेलवे की होगी। चाहे उस व्यक्ति के पास किसी भी प्रकार का टिकट हो या न हो। इस पहल के बारे में रेलवे अधिकारियों ने कहा कि इसका मुख्य उद्देश्य यात्रियों की सुरक्षा और उनके त्वरित चिकित्सा सेवाओं तक पहुंचना है। यह निर्णय यात्रियों के लिए एक सुरक्षित और आत्मविश्वासी यात्रा का संकेत है।

इस संबंध में, रेलवे अधिकारियों ने स्थानीय समुदाय के साथ सहयोग करने और यात्रियों को सुरक्षित रखने के लिए जरूरी कदम उठाने का आह्वान किया है। वे ने भी यह आश्वासन दिया कि रेलवे की सभी संबंधित इकाइयां इस मामले को गंभीरता से लेती हैं और हर संभावित उपाय करेंगी ताकि यात्रियों की सुरक्षा और कल्याण सुनिश्चित किया जा सके।

Indian Railways: टिकट हो या न हो

रेलवे मैन्युअल के अनुसार, रेलवे के परिसर में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को रेलवे का संभावित यात्री माना जाएगा। इसका मतलब है कि यदि कोई व्यक्ति बिना टिकट के आता है, तो उस पर बाद में रेलवे कार्रवाई करेगा। हालांकि, टिकट की अनुपस्थिति के कारण किसी का उपचार रोका नहीं जा सकता है। रेलवे इस नई पहल के माध्यम से सभी का भला करने का संकल्प लेता है, चाहे वह व्यक्ति एक यात्री हो या न हो।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular